दिल्ली के एलजी के इस्तीफे की मांग को लेकर पूरी रात विधानसभा में धरना देंगे आप विधायक

दिल्ली के एलजी के इस्तीफे की मांग को लेकर पूरी रात विधानसभा में धरना देंगे आप विधायक

प्रेषित समय :18:52:01 PM / Mon, Aug 29th, 2022

दिल्ली. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ जांच और इस्तीफे की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के सभी विधायक दिल्ली विधानसभा में धरने पर बैठे हुए हैं. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने बताया कि सभी विधायक आज रातभर विधानसभा में ही रहेंगे और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का विरोध करेंगे.

आप विधायकों का आरोप है कि नोटबंदी के दौरान मौजूदा उपराज्यपाल के खादी ग्रामोद्योग आयोग के चेयरमैन रहते हुए 1,400 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ. इसकी जांच होनी चाहिए. विधायक सौरव भारद्वाज ने कहा कि जैसा कि आप लोगों को मालूम है कि दिल्ली विधानसभा विश्वास मत पर चर्चा करते हुए कई बार स्थगित हुई. आम आदमी पार्टी के विधायकों की मांग है कि खादी विलेज कमीशन में हुए भ्रष्टाचार की जांच हो.

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने तय किया है कि वो आज रात को विधानसभा में ही रुकेंगे. शाम सात बजे से सभी विधायक गांधी जी की मूर्ति के नीचे बैठेंगे और रात भर रुकेंगे. विधायक सौरव भारद्वाज ने कहा कि वो लोग खुद ही कहते थे कि आरोप लगे हैं तो जांच हो जाए, तो हम भी कह रहे हैं कि उपराज्यपाल पर आरोप लगे हैं तो उनके खिलाफ भी सीबीआई, ईडी की जांच हो जाए. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमारे सारे विधायक रातभर दिल्ली विधानसभा में ही रहेंगे और सुबह यहीं से विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होंगे.

गौरतलब है कि दिल्ली में आप सरकार और उपराज्यपाल के बीच तकरार बढ़ती ही जा रही है. इस बार आम आदमी पार्टी ने एलजी विनय कुमार सक्सेना पर बड़ा आरोप लगाया है. आप का आरोप है कि जब विनय सक्सेना खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष थे, तब उन्होंने 1,400 करोड़ रुपए का घोटाला किया था. इतना ही नहीं नोटबंदी के दौरान इनके ब्लैक मनी को वॉइट किया गया. नोटबंदी के दौरान जब लोग भूखे थे, परेशान थे, तब हमारे उपराज्यपाल 1,400 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार कर रहे थे.

आम आदमी पार्टी ने कहा कि उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ ईडी की रेड होनी चाहिए. ये मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार का मामला है. उपराज्यपाल के खिलाफ जब तक जांच चले, इन्हें तब तक एलजी के पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. इन्हें उपराज्यपाल के पद से हटाया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने गलती से बुलेट लेकर एयरपोर्ट पहुंचे टीचर को सुनाई अनोखी सजा, बच्चों को एक्स्ट्रा क्लास देना होगा

इन्दौर-नई दिल्ली-इन्दौर ट्रेन में कोटा के रनिंग एवं चैकिंग स्टाफ को आवंटित करने WCREU ने किया प्रदर्शन, डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

अभिमनोजः शराब पर राष्ट्रीय स्तर पर नीति बने! सवालों के घेरे में दिल्ली भी, बिहार, गुजरात भी?

दिल्ली-इंदौर के बीच सप्ताह में 3 दिन चलेगी नई एक्सप्रेस ट्रेन, यात्रियों को मिलेगा फायदा

आप बोली- दिल्ली सरकार गिराने हमारे विधायकों को बीजेपी ने 5-5 करोड़ का ऑफर दिया गया है, वीडियो भी जारी करेंगे

दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लगाया बड़ा आरोप

Leave a Reply