दिल्ली से नासिक के लिए रवाना हुई स्पाइसजेट की फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण लौटना पड़ा वापस

दिल्ली से नासिक के लिए रवाना हुई स्पाइसजेट की फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण लौटना पड़ा वापस

प्रेषित समय :12:27:52 PM / Thu, Sep 1st, 2022

दिल्ली. दिल्ली से नासिक जा रही स्पाइसजेट की बी737 विमान वीटी-एसएलपी, ऑपरेटिंग उड़ान एसजी 8363 में गुरुवार की सुबह उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई. जिसके बाद इस फ्लाइट को बीच रास्ते से ही वापस लौटना पड़ा.

डीजीसीए के अधिकारी के अनुसार स्पाइसजेट के बी737 विमान के ऑटो पायलट सिस्टम में तकनीकि खराबी आ गई थी. जिसके बाद फ्लाइट को वापस बुलाया गया है. हालांकि बी737 की सुरक्षित लैंडिग की जा चुकी है.

गौरतलब है स्पाइस जेट के हालात इन दिनों ठीक नहीं है. यह फ्लाइट सर्विस आर्थिक चुनौतियों से जूझ रही है. इसके चलते इससे पहले भी इसके एयरक्राफ्ट्स में तकनीकि खराबी की खबरें सुनने में आई हैं. लगातार आ रही इन्ही तकनीकि खराबियों के मामले में डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने एक शॉकाज नोटिस जारी किया है.

वहीं इससे पहले 27 जुलाई को भी एविएशन सेफ्टी रेगुलेटर ने स्पाइस जेट को आदेश दिया था कि वह अगले आठ हफ्तों तक अधिकतम 50 प्रतिशत उड़ानों को ऑपरेट करे. स्पाइसजेट कंपनी पिछले वित्व वर्ष से ही काफी घाटे में चल रही है. इस वित्त वर्ष की जून तिमाही में कंपनी का घाटा 789 करोड़ रुपए पहुंच गया है. इस पर स्पाइसजेट की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि विमान ईंधन की कीमतों में बढ़ोत्तरी और रुपये की गिरावट के चलते यह घाटा दर्ज किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता से जबलपुर के लिए उड़े स्पाइसजेट के विमान की जयपुर में कराई गई इमरजेंसी लैडिंग

डीजीसीए स्पाइसजेट पर सख्त, आधी उड़ानों पर आठ सप्ताह के लिए लगाई रोक, यह है कारण

स्पाइसजेट एयरलाइन के विमान में फिर सामने आयी तकनीकी खराबी, उड़ान से रोका गया

स्पाइसजेट शुरू करने जा रही 26 नई फ्लाइट्स, जबलपुर-कोलकाता सहित कुछ नए रूट शामिल, इसी माह शुरू होंगी सेवाएं

स्पाइसजेट की फ्लाइट्स पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने किया खारिज

Leave a Reply