आरोपों से आहत दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना करेंगे आप नेताओं पर कानूनी कार्यवाही

आरोपों से आहत दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना करेंगे आप नेताओं पर कानूनी कार्यवाही

प्रेषित समय :18:09:01 PM / Wed, Aug 31st, 2022

दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेताओं के आरोपों से आहत दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना अब इन नेताओं पर कानूनी कार्यवाही करेंगे. इस समय आम आदमी पार्टी उपराज्यपाल पर हमलावर है. आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उपराज्यपाल पर 1,400 करोड़ रुपये घोटाले का आरोप लगाया है. साथ ही उनसे इस्तीफा भी मांगा है.

इसी को लेकर आप विधायकों का दिल्ली विधानसभा से लेकर गांधी प्रतिमा तक धरना-प्रदर्शन भी चला. वहीं अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद उपराज्यपाल सख्य कार्रवाई की मूड में हैं. उपराज्यपाल वीके सक्सेना भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाने के लिए विधायक आतिशी, सौरभ भारद्वाज और दुर्गेश पाठक समेत आप नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.

एलजी हाउस के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आप नेताओं के इस आरोप को काल्पनिक बताकर खारिज कर दिया है कि उन्होंने खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग का अध्यक्ष रहते हुए 1,400 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया था. अधिकारियों ने कहा कि डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन ऑफ दिल्ली की उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उपराज्यपाल वी.के सक्सेना ने खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष के रूप में आम आदमी पार्टी के 1,400 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन किया है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन की वाइस चेयरमैन जैस्मिन शाह के खिलाफ भी कानूनी कारज़्वाई की जाएगी. गौरतलब है कि आप नेता वीके सक्सेना के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, जबकि भाजपा विधायक कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मंत्रियों सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करने के लिए दबाव बना रहे थे.

आप ने सक्सेना पर 2016 में खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान 1,400 करोड़ के पुराने नोटों को बदलने के लिए अपने दो अधीनस्थों पर दबाव डालने का आरोप लगाया है. भ्रष्टाचार के कथित आरोपों को लेकर आप के मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर भाजपा विधायकों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में रात भर धरना जारी रखा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के एलजी के इस्तीफे की मांग को लेकर पूरी रात विधानसभा में धरना देंगे आप विधायक

सीएम नीतिश कुमार की बीजेपी को चुनौती, बोले- गिरवा दीजिये बिहार सरकार, दिल्ली वाले खुश हो जाएंगे

दिल्ली हाईकोर्ट ने गलती से बुलेट लेकर एयरपोर्ट पहुंचे टीचर को सुनाई अनोखी सजा, बच्चों को एक्स्ट्रा क्लास देना होगा

दिल्ली हाईकोर्ट ने फेसबुक और वॉट्सऐप को दिया झटका, जारी रहेगी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर हो रही जांच

इन्दौर-नई दिल्ली-इन्दौर ट्रेन में कोटा के रनिंग एवं चैकिंग स्टाफ को आवंटित करने WCREU ने किया प्रदर्शन, डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

Leave a Reply