एशिया कप: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 174 रन का टारगेट, रोहित शर्मा ने खेली 72 रन की विस्फोटक पारी

एशिया कप: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 174 रन का टारगेट, रोहित शर्मा ने खेली 72 रन की विस्फोटक पारी

प्रेषित समय :21:47:18 PM / Tue, Sep 6th, 2022

दुबई. भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप में सुपर-4 का मुकाबला खेला जा रहा है. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. 20 ओवर में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 173 रन बनाए. रोहित शर्मा के बल्ले से भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन निकले. उन्होंने 41 गेंद में 72 रनों की पारी खेली. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने भी 34 रन बनाए. श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने शानदार गेंदबाजी की और 24 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. 2-2 विकेट दासुन शनाका और चमिका करुणारत्ने ने लिए.

रोहित ने खेली कप्तानी पारी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला आज के मैच में जमकर बोला. उन्होंने 41 गेंद पर 72 रन की धमाकेदार पारी खेली. भारत को 2 झटके जल्दी लग गए थे, विराट और केएल राहुल कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. इसके बाद रोहित ने 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 72 रन की पारी खेली उनका स्ट्राइक रेट 175.60 का रहा.
रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव भी जल्दी आउट हो गए. उनके बल्ले से 29 गेंद में 34 रन निकले. रोहित और सूर्या के बीच 58 गेंद में 97 रन की साझेदारी हुई. हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा भी आज के मैच में फ्लॉप रहे. हार्दिक 13 और हुड्डा सिर्फ 3 रन बना पाए. पिछले मैच में खराब शॉट खेलकर आउट हुए ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हो गए.

केएल राहुल-विराट कोहली फ्लॉप रहे

केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर फ्लॉप रहे. उन्होंने 7 बॉल का सामना किया और सिर्फ 6 रन बनाए. उनका विकेट महेश तीक्ष्णा ने लिया. दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर राहुल आगे बढ़ के खेलना चाहते थे, लेकिन बॉल जाकर उनके पैर पर लगी. श्रीलंकाई खिलाडिय़ों ने जोरदार अपील की और अंपायर ने उन्हें एलबीडबलू आउट दे दिया. एशिया कप के 4 मैचों में राहुल के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है.

वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ने वाले विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए. युवा तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका की अंदर आती हुई गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. तीसरे ओवर की चौथी गेंद विराट के लिए खतरनाक साबित हुई. विराट जैसे ही आउट हुए रोहित भी निराश हो गए.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, आर.अश्विन, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह.
श्रीलंका- पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलंका, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, वनिंदु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, असिथा फर्नांडो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एशिया कप: भारत के लिए आज करो या मरो वाला मैच, श्रीलंका से हारे तो टूर्नामेंट से बाहर

एशिया कप: भारत ने बनाए 182 रन, पाक को लगा बड़ा झटका, बाबर आजम आउट

एशिया कप: पाकिस्तान ने टॉस जीता, टीम इंडिया पहले करेगी बल्लेबाजी

एशिया कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जडेजा टूर्नामेंट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

एशिया कप: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया, सुपर-4 में बनाई जगह

Leave a Reply