जबलपुर में एनएचएम की जिला लेखा प्रबंधक 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

जबलपुर में एनएचएम की जिला लेखा प्रबंधक 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

प्रेषित समय :15:59:53 PM / Tue, Sep 6th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित जिला अस्पताल विक्टोरिया में नेशनल हैल्थ मिशन (एनएचएम) की जिला लेखा प्रबंधक  श्रद्धा ताम्रकार को लोकायुक्त टीम ने 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. संविदा पर पदस्थ श्रद्धा ताम्रकार द्वारा ट्रेवल्स एजेंसी के संचालक सुनील कुमार मिश्रा से 13 लाख 24 हजार 243 रुपए के बिल का भुगतान करने के लिए रिश्वत की यह राशि ले रही थी. श्रद्धा ताम्रकार के लोकायुक्त टीम के हत्थे चढऩे की खबर से जिला अस्पताल विक्टोरिया में हड़कम्प मच गया.

इस संबंध में लोकायुक्त एसपी संजय साहू ने बताया कि नेशनल हैल्थ मिशन (एनएचएम) में श्रद्धा ताम्रकार जिला लेखा प्रबंधक के पद पर संविदा पर सेवाएं दे रही है. एकाउंट मैनेजर के पद पर बैठी श्रद्धा के पास मिश्रा ट्रेवल्स का 13 लाख 24 हजार 243 रुपए का बिल भुगतान के लिए आया. उक्त बिल को पास करने के लिए श्रद्धा ताम्रकार ने ट्रेवल्स संचालक  सुनील कुमार पिता स्वर्गीय मुरारी मिश्रा उम्र 57 वर्ष ने 1 लाख 10 हजार  रुपए रिश्वत की मांग की. 13 लाख 24 हजार 243 रुपए के बिल का भुगतान करने 1 लाख 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत संचालक ने लोकायुक्त एसपी संजय साहू से की. इसके बाद आज ट्रेवल्स का संचालक सुनील कुमार मिश्रा जिला अस्पताल विक्टोरिया पहुंचा. एनएचएम के आफिस पहुंचकर जैसे ही श्रद्धा ताम्रकार को रिश्वत के पहली किश्त के रुप में 80 हजार रुपए  दिए. तभी लोकायुक्त टीम के अधिकारियों ने श्रद्धा ताम्रकार को रंगे हाथ पकड़ लिया. लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही एकाउंट मैनेजर श्रद्धा ताम्रकार ने रुपए फेंक दिए. जिला एकाउंट प्रबंधक के पकड़े जाने की खबर विक्टोरिया अस्पताल के अन्य विभागों में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों की भीड़ पहुंच गई. आवेदन सुनील कुमार मिश्रा क ी गाडिय़ां नेशनल हैल्थ मिशन में लगी है, जिसके बिलों का भुगतान करने के लिए सुनील ने आवेदन दिया था. इस कार्रवाई में लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े, सुरेखा परमार, मंजू तिर्की, भूपेन्द्र दीवान सहित टीम के अन्य सदस्य शामिल रहे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCR की विजिलेंस टीम ने कार्यालय अधीक्षक को 10000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

जबलपुर लोकायुक्त टीम ने 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते सरपंच को पकड़ा, ढीमरखेड़ा में कार्रवाई

प्राइवेट कार्यालय में 11000 रुपए की रिश्वत ले रहा था पटवारी, जबलपुर लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

MPPKVVCL के एई, टेस्टिंग सहायक और लाइनमैन को 80 हजार रुपए रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

कलेक्ट्रेट परिसर में रिश्वत ले रहा था शिक्षा विभाग का बाबू, जबलपुर लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

जबलपुर लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही पंचायत समन्वयक अधिकारी ने फेंके रिश्वत के रुपए, निर्माण कार्यो के बिल पास करने ले रहा था 15 हजार रुपए

Leave a Reply