WCR की विजिलेंस टीम ने कार्यालय अधीक्षक को 10000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

WCR की विजिलेंस टीम ने कार्यालय अधीक्षक को 10000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

प्रेषित समय :20:48:59 PM / Mon, Aug 8th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के अंतर्गत मोहना में रेल विभाग की विजिलेंस टीम ने वरिष्ठ खंड अभियंता, रेल पथ कार्यालय में कार्यरत कार्यालय अधीक्षक को 10000 रुपए नगद लेते हुए पकड़ा. कार्यालय अधीक्षक द्वारा ये राशि कर्मचारी को म्यूचुअल ट्रांसफर की प्रक्रिया समय से पूरी करवाने एवं रिलीव किए जाने की एवज में  मांगी गई थी.

जानकारी के अनुसार वरिष्ठ उप महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर विजय कुमार गुप्ता के निर्देशन में विजिलेंस टीम जबलपुर का गठन कर मोहना स्थित वरिष्ठ खंड अभियंता रेल पथ कार्यालय में कार्यरत कार्यालय अधीक्षक के द्वारा कर्मचारी से म्यूचुअल ट्रांसफर की प्रक्रिया एवं रिलीव करवाए जाने हेतु मांगे जा रहे 10000 रुपये की रकम के संबंध में 8 अगस्त को ट्रैप कार्रवाई की गई, जिसके अंतर्गत वरिष्ठ खंड अभियंता, रेल पथ मोहना में कार्यरत कार्यालय अधीक्षक को   10000 रुपए नगद लेते हुए पकड़ा गया.

बताया जा रहा है कि उक्त राशि संबंधित वरिष्ठ खंड अभियंता, रेल पथ कार्यालय में कार्यरत कार्यालय अधीक्षक के द्वारा कर्मचारी को म्यूचुअल ट्रांसफर की प्रक्रिया समय से पूरी करवाने एवं रिलीव किए जाने की एवज में  मांगी गई थी. इसके पूर्व भी उक्त कर्मचारी से 5000 की रिश्वत संबंधित वरिष्ठ खंड अभियंता, रेलपथ कार्यालय में कार्यरत कार्यालय अधीक्षक के द्वारा प्राप्त किया गया था.

पश्चिम मध्य रेलवे की विजिलेंस टीम के द्वारा की गई कारवाई में मुख्य सतर्कता निरीक्षक संतोष कुमार मीणा, शैलेंद्र इंगले, संजय मिश्रा, वाईके कोस्टा पंकज कुमार, रविशंकर श्रीवास्तव, एसके भट्ट, आशीष अवस्थी, अखिलेश भार्गव और असीम नेमा के साथ में रेल सुरक्षा बल के सदस्य सम्मिलित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे आवासों व कॉलोनियों में 75 लाख रुपए से होंगे विकास कार्य, डबलूसीआरईयू ने जोनल की मीटिंग में उठाया था जर्जर आवासों का मामला

पीएम मोदी का आव्हान : अपने आसपास के ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन का दौरा करें, यह है कारण

रेलवे बोर्ड के सीआरबी व सीईओ से मिला WCREU का प्रतिनिधि मंडल, रेल कर्मचारियों की मांगों से कराया अवगत

कार से ड्यूटी करने पहुंचा रेलवे का गेटमैन, साहब को गुजरा नागवार, दे दी चार्जशीट, अंग्रेजों की मानसिकता में जी रहे अफसर

2 रेलवे स्टेशन मास्टर पर एफआईआर, महिला यात्री को नहीं दी थी टॉयलेट की चाबी

रेलवे स्टेशन के ट्रेन लाइटिंग हट में महिला से गैंगरेप, 4 रेल कर्मचारी गिरफ्तार, नौकरी लगाने के नाम पर बुलाया था

Leave a Reply