एशिया कप: चैम्पियन बनने के लिए बनाने होंगे पाक को 171 रन, भानुका राजपक्षे ने खेली 71 रन की धमाकेदार पारी

एशिया कप: चैम्पियन बनने के लिए बनाने होंगे पाक को 171 रन, भानुका राजपक्षे ने खेली 71 रन की धमाकेदार पारी

प्रेषित समय :21:50:41 PM / Sun, Sep 11th, 2022

दुबई. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. पाक के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 165 रन बनाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे के बल्ले से निकले. उन्होंने 45 गेंद पर 71 रन की पारी खेली.

वहीं, हसरंगा के ने सिर्फ 21 गेंद में शानदार 36 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हारिस रऊफ ने लिए. वहीं, शादाब खान, नसीम शाह और इफ्तिखार अहमद को एक-एक विकेट मिला. श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 21 गेंद में 36 रन बना दिए. उनके बल्ले से 5 चौका और 1 छक्का निकला. उनका स्ट्राइक रेट 171.42 का रहा. हसरंगा का विकेट हारिस रऊफ ने लिया. वो विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को कैच दे बैठे.

पावर प्ले में पाकिस्तानी गेंदबाजों का दबदबा

श्रीलंकाई पारी के पावर प्ले में पाकिस्तानी गेंदबाजों का दबदबा रहा. 6 ओवर के खेल में नसीम शाह और हारिस रऊफ ने मिलकर श्रीलंका को तीन झटके. श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 36 गेंदों पर 42 रन बनाए. हारिस रऊफ ने दो तो नसीम शाह ने एक विकेट लिया. पाक टीम ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. हसन अली की जगह नसीम शाह और उस्मान कादिर की जगह इफ्तिखार अहमद की वापसी हुई है. वहीं, श्रीलंका की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह है प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद हसनैन, हारिस रऊफ, नसीम शाह.

श्रीलंका- कुशल मेंडिस, पथुम निसांका, धनंजय डी सिल्वा, दनुष्का गुनाथिलिका, दासुन शनाका (कप्तान), भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वानिंदु हसरंगा, महीष तीक्ष्णा, प्रमोद मधुसुदन और दिलशान मधुशंका.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एशिया कप: रोमांचक मुकाबले में पाक ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह

एशिया कप: सुपर 4 में लगातार दूसरी हार के बाद भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत

एशिया कप: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 174 रन का टारगेट, रोहित शर्मा ने खेली 72 रन की विस्फोटक पारी

एशिया कप: श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया

एशिया कप: भारत के लिए आज करो या मरो वाला मैच, श्रीलंका से हारे तो टूर्नामेंट से बाहर

Leave a Reply