नीतीश कुमार को लगा जबरदस्त झटका: दमन और दीव में जदयू की पूरी पार्टी भाजपा में शामिल

नीतीश कुमार को लगा जबरदस्त झटका: दमन और दीव में जदयू की पूरी पार्टी भाजपा में शामिल

प्रेषित समय :10:34:07 AM / Tue, Sep 13th, 2022

दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक बार फिर जबरदस्त झटका दिया है. मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश के बाद अब केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव में जनता दल यूनियन की पूरी पार्टी ही भाजपा में शामिल हो गई. जदयू के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर भाजपा की ओर से कहा गया कि नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़कर भ्रष्टाचारी परिवारवादी और बाहुबलियों का साथ दिया है, जिसके कारण दमन और दीव की पूरी यूनिट भाजपा में शामिल हो गई.

जानकारी के अनुसार दमन और दीव में जदयू को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में जदयू के 17 में से 15 जिला पंचायत सदस्य सहित पूरी पार्टी ही भाजपा में शामिल हो गई. बीजेपी की ओर से जारी आधिकारिक ट्वीट में कहा गया कि नीतीश कुमार द्वारा बिहार में विकास को गति देने वाली भाजपा का साथ छोड़कर बाहुबली, भ्रष्ट एवं परिवारवादी पार्टी का साथ देने के विरोध में दमन और दीव के जदयू के 17 में से 15 जिला पंचायत सदस्य एवं प्रदेश जेडीयू की पूरी ईकाई आज भाजपा में शामिल हुई.

वहीं भाजपा के ऑपरेशन जदयू से बिहार में सियासत तेज हो गई है. बिहार में जदयू प्रवक्ता मनजीत सिंह ने कहा कि बीजेपी जेडीयू के खिलाफ साजिश करने में जुटी है, लेकिन इससे जेडीयू को कोई असर नहीं पहुंचने वाला है. जेडीयू का लक्ष्य है पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाना. इस मामले में राजद प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने कहा कि अंग्रेजों और बीजेपी में बहुत ज्यादा फर्क नहीं है. अंग्रेज भी जोड़-तोड़ करते थे और बीजेपी की राजनीति भी जोड़ तोड़ की ही है.

वहीं भाजपा नेता प्रेमरंजन पटेल का कहना है कि पूर्वोत्तर तथा दमन और दीव में जदयू के विधायक और पार्टी के नेता भाजपा में इसलिए शामिल हो रहे हैं क्योंकि उन्हें नीतीश कुमार के निर्णय पर ऐतराज है. वो लोग भ्रष्टाचारियों और परिवारवादी के साथ नीतीश कुमार के हुए नए समझौते से खुश नहीं है वे पहले भी एनडीए में थे, अब भी एनडीए में हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः गैर-भाजपाई एकता में तीन बड़ी बाधाएं? कितने कामयाब होंगे नीतीश कुमार?

मिशन-2024 पर निकलेंगे नीतीश कुमार, दिल्ली से करेंगे शुरुआत

नीतीश के प्रयासों से भाजपा को ही फायदा! तीसरे मोर्चे की लड़ाई में फिर कमजोर हो रही विपक्षी एकता

बिहार: दो चरणों में 10 और 20 अक्टूबर को होंगे नगर निकाय चुनाव, इस दिन होगी काउंटिंग

बिहार दौरे पर केसीआर का बयान: नीतीश जी के साथ बनी सहमति, उखाड़ फेंकेंगे बीजेपी सरकार

बिहार में महागठबंधन सरकार ने सीबीआई पर कसी नकेल, जांच से पहले लेनी होगी अनुमति

Leave a Reply