फर्जी रेल अफसर बनकर रेलवे टेंडर दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

फर्जी रेल अफसर बनकर रेलवे टेंडर दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

प्रेषित समय :19:09:59 PM / Tue, Sep 13th, 2022

ग्वालियर. मध्यप्रदेश के ग्वालियर में रेलवे का टेंडर दिलाने का झांसा देकर 90 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. 3 लोगों ने पूरी वारदात को अंजाम दिया. बकायदा वारदात को अंजाम देने के लिए अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सब फर्जी रखे गए. इससे पीड़ित आरोपियों के झांसे में आसानी से आ गया. शिकायत के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पूरा मामला ग्वालियर के थाटीपुर थाना क्षेत्र का है.

तरीका जानकर पुलिस के भी उड़े होश

पुलिस के मुताबिक थाटीपुर क्षेत्र के चाणक्यपुरी दर्पण कॉलोनी में रहने वाले पंकज सोनी को उनके ही परिचित योगेश गोयल, राजा खान और राहुल यादव ने सेंट्रल रेलवे में टेंडर दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की है. पहले तो इन आरोपियों ने टेंडर दिलाने के नाम पर फरियादी पंकज सोनी को फर्जी लेटर दिखाया और फर्जी रेलवे अधिकारियों से मुलाकात कराते हुए झांसे में लिया. इसके बाद उन्हें बताया कि टेंडर के तहत एक एसी लगाने पर 2 से 3 हजार की बचत होगी.

तलाश में जुटी पुलिस

मुनाफा देख कर फरियादी पंकज सोनी राजी हो गए और फरवरी 2021 से जनवरी 2022 तक टुकड़ों टुकड़ों में इन लोगों को 90 लाख रुपए दिए. बाद में जब फरियादी को लगने लगा, कि उसके साथ धोखा हुआ है तो उसने इन सभी से अपने रुपए वापस मांगे. आरोपियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए. इसके बाद फरियादी ने थाटीपुर थाने शिकायत की जिसके बाद पुलिस के भी होश उड़ गए. फिलहाल, तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है और तलाश में जुट गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे स्टेशन की पार्किंग में होगा सुधार, एक मार्ग होगा बंद, बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

106 साल के इस शख्स ने 65वीं बार जीता रेलवे यूनियन महामंत्री का चुनाव, यह है संघर्ष की कहानी

जबलपुर-कोयम्बटूर, रीवा-सीएसएमटी स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि रेलवे ने बढ़ाई

रेलवे का निर्णय: गेटमैन के केबिन में ही होगा अटैच टॉयलेट, यह बदलाव भी होगा

मोदी सरकार ने रेलवे लैंड की लीज फीस में की बड़ी कटौती, कॉन्कोर के शेयरों में जबरदस्त उछाल

Leave a Reply