उड़ीसा: तस्करी मामले में कार्रवाई पर भड़की भीड़, 200 लोगों ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला

उड़ीसा: तस्करी मामले में कार्रवाई पर भड़की भीड़, 200 लोगों ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला

प्रेषित समय :17:32:23 PM / Tue, Sep 13th, 2022

भुवनेश्वर. ओडिशा के गजपति जिले में करीब 200 लोगों की भीड़ ने मंगलवार सुबह एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया. दरअसल, पुलिस ने नशीले पदार्थ की तस्करी के मामले में एक युवक को हिरासत में लिया था. गांव के लोग हिरासत में लिए गए युवक को निर्दोष बताते हुए थाने पहुंचे. पुलिस से नोंकझोंक के बाद लोगों ने थाने पर हमला कर दिया और पांच पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी.

गजपति जिले के अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने बिश्वनाथ भुइयां नाम के एक युवक को सोमवार रात झारणपुर गांव से हिरासत में लिया था. इसकी जानकारी के बाद 6 ग्राम पंचायतों के लोग मोहना ब्लॉक के अदावा पुलिस थाने के बाहर जमा हो गए. उन्होंने बिश्वनाथ भुइयां को छोड़ने की मांग की और फिर थाने पर हमला कर दिया. बता दें कि गजपति जिले को भांग की खेती का गढ़ माना जाता है और पुलिस नियमित रूप से इस तरह के आरोप में लोगों को उठाती है. पुलिस की कार्रवाई से गुस्साए स्थानीय लोग पहले थाने के सामने बैठ गए. थोड़ी देर बाद वे थाने के अंदर घुस गए और पुलिस पर हमला कर दिया.

पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा

एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि थाने में घुसे लोगों ने मामले को फर्जी बताते हुए पहले पुलिसकर्मियों की पिटाई की. इसके बाद उन्होंने केस रिकॉर्ड फाड़ दिए. लैपटॉप, डेस्कटॉप और फर्नीचर भी तोड़ दिए. हमें अपनी जान बचाने के लिए थाने से भागना पड़ा. पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाने पर हमले के बाद भीड़ थाना परिसर के अंदर पुलिस थाने के कर्मचारियों के आवासीय क्वार्टर की ओर बढ़ी. भीड़ पुलिस के परिवार के सदस्यों पर भी हमला करना चाहती थी. हालांकि, भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद भीड़ शांत हो गई.

उधर, थाने पर हमले की सूचना के बाद आर उदयगिरि और मोहना के पास के दो पुलिस थानों से पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस बल के पहुंचने के बाद भी ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर थाने के सामने बैठे रहे. बता दें कि जून में भी इसी तरह के मामले में मलकानगिरी जिले के चित्रकोंडा पुलिस स्टेशन पर भी ग्रामीणों ने हमला किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उड़ीसा में कुतिया की मौत पर मालिक ने ढोल-नगाड़ों के साथ गोद में लेकर निकाली अंतिम यात्रा

नक्सलियों-सीआरपीएफ के बीच छग-उड़ीसा बॉर्डर पर मुठभेड़, 3 जवान शहीद, 15 घायल

जातीय जनगणना पर घमासान: बीजद ने कहा अगर केंद्र सरकार नहीं मानी तो उड़ीसा सरकार करायेगी सर्वेक्षण

जबलपुर-सतना के युवकों की छत्तीसगढ़-उड़ीसा बार्डर में हुई सड़क दुर्घटना में मौत, ईट भट्टा से टकराई कार के परखच्चे उड़े

उड़ीसा के निलंबित बीजेडी एमएलए ने भीड़ पर चढ़ाई कार, 7 पुलिसकर्मियों समेत 22 लोग गंभीर रूप से घायल

Leave a Reply