जबलपुर में अग्निवीर बनने रीवा के युवकों ने लगाई दौड़, 4660 में से 305 युवा हुए पास

जबलपुर में अग्निवीर बनने रीवा के युवकों ने लगाई दौड़, 4660 में से 305 युवा हुए पास

प्रेषित समय :17:03:43 PM / Fri, Sep 16th, 2022

जबलपुर. सेना में भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन से ही युवाओं में अग्निवीर बनने का उत्साह देखा जा रहा है. वहीं आज भर्ती के दूसरे दिन रीवा जिले के 4 हजार 660 युवा शामिल हुए. हालांकि भर्ती के लिए 6 हजार 756 युवा ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. जिसमें से 305 युवाओं ने समय पर दौड़ पूरी कर पाए.

भर्ती में शामिल हुए युवाओं को सेंटर में आयोजित अग्निवीर चयन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट किया गया. जिसके बाद सभी युवाओं को सुबह सवा 8 बजे तक दौड़ाया गया. हालांकि युवाओं को भर्ती से पहले अधिकारियों के द्वारा भर्ती प्रक्रिया की बारीकियां भी बताई जा रही है. साथ ही युवाओं का हौसला भी बढ़ाने का काम किया जा रहा है.

जबलपुर जिले में आयोजित हो रही अग्निपथ योजना की भर्ती में 14 जिले के करीब 66 हजार युवा शामिल होंगे. जिसकी चौक चौबंद व्यवस्था भी सेना के अधिकारियों के साथ-साथ जिला प्रशासन के द्वारा भी की गई है. वही भर्ती में शामिल होने बाहर से आने वाले नौजवानों को भर्ती सेंटर तक लाने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा अतिरिक्त बस भी चलाई जा रही है.

सेना के अधिकारियों के मुताबिक इस वर्ष पिछली भर्तियों के सारे रिकॉर्ड तोड़ नौजवानों ने जमकर अग्निपथ योजना के तहत हिस्सा लिया है. वहीं युवाओं का जोश देशसेवा करने का है. जिसके कारण गांव में ही रहकर लंबे समय से युवा तैयारी कर रहे थे. जिसका फायदा आज उन्हें मिल रहा है. हालांकि पहले दिन जबलपुर के युवा दौड़ में शामिल हुए थे. जिस में बारिश के कारण युवाओं की संख्या आधी रही. भर्ती के लिए जबलपुर के करीब साढ़े 6 हजार जवानों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. जिसमें करीब साढ़े 38 सौ युवाओं ने हिस्सा लिया और जबलपुर के 228 युवाओं ने अग्निवीर बनने दौड़ का पड़ाव पार किया. वहीं आज रीवा के 305 जवान दौड़ को क्वालीफाई कर पाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में 10 दिन तक चलेगी अग्निवीरों की भर्ती, 14 जिलों के 60 हजार युवक होगें शामिल

जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह की जमानत याचिका निरस्त, अभी एक दिन और रिमांड पर रहेगें

जबलपुर में श्रमिक की हत्या कर खेत में फेंकी लाश..!

जबलपुर में हाउसिंग बोर्ड की महिला क्लर्क 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

जबलपुर में मेडिकल कालेज के स्टूडेंट ने की आत्महत्या, नीट परीक्षा पास न होने से तनाव में रहा

Leave a Reply