राजस्थान: राज्य के खिलाडिय़ों के लिए खुशखबरी, अब सरकारी नौकरियों में मिलेगा आरक्षण, यह है निर्णय

राजस्थान: राज्य के खिलाडिय़ों के लिए खुशखबरी, अब सरकारी नौकरियों में मिलेगा आरक्षण, यह है निर्णय

प्रेषित समय :17:54:22 PM / Sat, Sep 17th, 2022

जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी नौकरियों में खिलाडिय़ों को 2 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस फैसले की जानकारी दी गई. राजस्थान सरकार ने ऐलान किया है कि खिलाडिय़ों को राज्य की सरकारी नौकरियों में 2 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. इसके अलावा 229 प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों के लिए आउट-ऑफ-टर्न नौकरियों का ऐलान किया गया है.

निर्णय की जानकारी देते हुए राजस्थान सीएमओ ने ट्वीट किया, राज्य सरकार ने खेल एवं खिलाडिय़ों के हित में लगातार निर्णय लिए हैं. सरकारी नौकरियों में खिलाडिय़ों को 2 प्रतिशत आरक्षण, 229 प्रतिभावान खिलाडिय़ों को आउट आफ टर्न नौकरी देने के साथ ही कोच और खिलाडिय़ों के लिए पेंशन का भी प्रावधान कर दिया है.

इसके साथ ही राज्य सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों की पुरस्कार राशि बढ़ाकर 3 करोड़ रुपये तक कर दी है. सीएम अशोक गहलोत ने यह ऐलान बूंदी के नैनवां सीनियर हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह पर की. सीएम गहलोत ने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से हमें ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने का मौका मिला है.

इससे पहले शुक्रवार को एक सभा में बताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, राज्य में जल्द ही ग्रामीण ओलंपिक की तरह शहरी ओलंपिक खेल भी कराएंगे. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में सामाजिक सद्भाव बढ़ाने में ऐसे खेल आयोजनों का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा. साथ ही, ग्रामीण खेल प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ सकेंगी. उन्होंने कहा कि इनसे प्रदेश में खेलों का माहौल बनेगा. उन्होंने कहा कि यहां न कोई हार है, न कोई जीत. खेल को खेल की भावना से खेलने की जरूरत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के झालावाड़ में गाज गिरने से 4 की मौत, राज्य के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट

राजस्थान के बाड़मेर में भीषण सड़क दुर्घटना में कार सवार चार लोगों की मौत

राजस्थान की मुस्लिम युवती इकरा एमपी आकर इशिका बनी, हिंदू युवक से प्यार के बाद किया धर्म परिवर्तन, रचाई शादी

शादी के 4 घंटे के बाद रीवा स्टेशन से दुल्हन फरार, राजस्थान के परिवार ने डेढ़ लाख मे तय किया था रिश्ता

राजस्थान के नागौर में भीषण सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, कई घायल

Leave a Reply