कटनी-बीना के बीच नान इंटरलॉकिंग कार्य के चलते विंध्याचल और राज्यरानी एक्सप्रेस रद्द, सोमनाथ इस मार्ग से चलेगी

कटनी-बीना के बीच नान इंटरलॉकिंग कार्य के चलते विंध्याचल और राज्यरानी एक्सप्रेस रद्द, सोमनाथ इस मार्ग से चलेगी

प्रेषित समय :20:54:12 PM / Sat, Sep 17th, 2022

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत कटनी बीना सेक्शन में स्थित नरयावली स्टेशन पर रेलवे की तीसरी रेल लाइन बिछाने के कारण रेलवे द्वारा कुछ यात्री गाडिय़ों को रद्द तथा कुछ ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने बताया कि नान इंटरलॉकिंग कार्य के चलते नरयावली स्टेशन पर तीसरी रेल लाइन बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. इस कार्य के चलते रेलवे द्वारा अधिकतर यात्री गाडिय़ों का परिचालन किया जा रहा है लेकिन 2 यात्री गाडिय़ों को इस कार्य के चलते निरस्त भी किया गया है. इटारसी से चलकर जबलपुर, कटनी, बीना मार्ग से  भोपाल जाने वाली ट्रेन नंबर 11272/ 71 विंध्याचल एक्सप्रेस को आगामी 24 नवंबर से सितंबर से 26 सितंबर तक निरस्त किया गया है. इसी तरह भोपाल और दमोह के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 221 61/62 को भी 23 नवंबर सितंबर से 27 सितंबर की अवधि के बीच निरस्त किया गया है.

श्री रंजन ने बताया कि इसी तरह रीवा से चलने वाली यात्री गाड़ी नंबर 11703/4 जो कि रीवा से सतना, कटनी, बीना मार्ग से जाती थी, उसे आगामी 25 एवं 23 सितंबर को कटनी से जबलपुर, इटारसी और भोपाल मार्ग से ले जाया जाएगा एवं वापसी मे यह  गाड़ी इसी मार्ग से आएगी. इसी तरह जबलपुर से सोमनाथ जाने वाली ट्रेन नंबर 11466 जो कि 26 सितंबर को जबलपुर से कटनी, दमोह, सागर मार्ग से जाती है इसे 26 सितंबर को जबलपुर से इटारसी, भोपाल मार्ग से चलाकर सोमनाथ ले जाए जाएगा. यह गाड़ी 24 सितंबर को वापसी में भी भोपाल से इटारसी मार्ग से जबलपुर आ जाएगी.इसी तरह रीवा से रानी कमलापति स्टेशन जाने वाली स्पेशल गाड़ी नंबर 02186/85 भी रीवा से सतना, कटनी, से जबलपुर इटारसी होकर चलेगी तथा यह गाड़ी कटनी से दमोह सागर की दिशा में नहीं जाएगी. श्री रंजन ने बताया कि उक्त इंटरलॉकिंग पूर्ण होने से तीसरी रेल लाइन बनने पर भविष्य में यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे के कोटा में एसीबी ने रेलवे के इंजीनियर को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

जबलपुर में अग्निवीरों के साथ ठगी करने पहुंचा फर्जी सैन्य कर्मी गिरफ्तार, आर्मी इंटेलीजेंस ने रेलवे स्टेशन से पकड़ा

फर्जी रेल अफसर बनकर रेलवे टेंडर दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

खिलाड़ियों के लिए खास मौका, रेलवे के इन पदों पर हो रही है भर्ती

रेलवे स्टेशन की पार्किंग में होगा सुधार, एक मार्ग होगा बंद, बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

Leave a Reply