राजस्थान के बांसवाड़ा में श्राद्ध कार्यक्रम में फूड प्वाइजनिंग से 125 बीमार, कई गंभीर

राजस्थान के बांसवाड़ा में श्राद्ध कार्यक्रम में फूड प्वाइजनिंग से 125 बीमार, कई गंभीर

प्रेषित समय :15:38:59 PM / Sun, Sep 18th, 2022

बांसवाड़ा. राजस्थान की गुजरात सीमा से लगे जिले बांसवाड़ा से दुखद खबर सामने आ रही है. जिले के नवागांव ग्राम पंचायत के पनियाला गांव में श्राद्ध कार्यक्रम में बूंदी खाने से लोगों की तबीयत बिगड़ गई. एक के बाद एक लोग जिला अस्पताल पहुंचने लगे. जिसे देखते हुए अस्पताल में दो वार्ड खाली करवाए गए. बताया जा रहा है कि नवागांव ग्राम पंचायत के पनियाला गांव में शनिवार को एक सामूहिक भोज का कार्यक्रम आयोजित था.

जानकारी के मुताबिक बांसवाड़ा के नवागांव ग्राम पंचायत के पनियाला गांव में फूड प्वाइजनिंग से 125 लोग बीमार हो गए. गांव में ही शनिवार को सामूहिक भोज का कार्यक्रम था. कार्यक्रम में मीठा खाने से बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ गई. पहला मरीज शनिवार शाम करीब 7:00 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया उसके बाद रात 11:00 बजे तक करीब 125 लोग अस्पताल में भर्ती हुए.

मामले की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा, एसपी राजेश कुमार मीणा और उप जिला प्रमुख डॉक्टर विकास बामनिया ने गांव का दौरा किया और फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए मरीजों के लिए अस्पताल की व्यवस्थाएं कराई. जिला अस्पताल के दो वार्ड खाली करवाए गए. अस्पताल में रात तक मरीज आते रहे.

जिला कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा ने बताया कि गांव में सामाजिक कार्यक्रम के बाद करीब 200 लोगों का भोज रखा गया था. जिसमें मीठा खाने से फूड प्वाइजनिंग की शिकायत सामने आई है. श्राद्ध पक्ष के दौरान आदिवासी परिवारों में बाडी विसर्जन का कार्यक्रम होता है. बाड़ी कार्यक्रम संपन्न होने पर खाने का कार्यक्रम रखा गया था. जिसमें बूंदी चावल व अन्य सामग्री तैयार कराई गई थी. इसमें बूंदी खाने से लोगों की तबीयत बिगड़ गई. इस घटना की जैसे ही जानकारी बांसवाड़ा विधायक और टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया को मिली तो उन्होंने तत्काल जिला प्रशासन को व्यवस्था करने के निर्देश दिए. इसके बाद पीएमओ डॉ खुशपाल सिंह राठौड़ ने अस्पताल में 2 वार्ड खाली कराए, जिसमें रोगियों को भर्ती कराया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: कोटा के सीएमएचओ का HMS-WCREU ने किया स्वागत, सम्मान, जताई ये उम्मीद

राजस्थान के झालावाड़ में गाज गिरने से 4 की मौत, राज्य के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट

राजस्थान के बाड़मेर में भीषण सड़क दुर्घटना में कार सवार चार लोगों की मौत

राजस्थान की मुस्लिम युवती इकरा एमपी आकर इशिका बनी, हिंदू युवक से प्यार के बाद किया धर्म परिवर्तन, रचाई शादी

शादी के 4 घंटे के बाद रीवा स्टेशन से दुल्हन फरार, राजस्थान के परिवार ने डेढ़ लाख मे तय किया था रिश्ता

Leave a Reply