पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में BJP ने किया TMC का सूपड़ा साफ

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में BJP ने किया TMC का सूपड़ा साफ

प्रेषित समय :09:07:02 AM / Mon, Sep 19th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में भाजपा ने एक सहकारी कृषि समिति के चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करते हुए तृणमूल कंाग्रेस का सूफड़ा साफ कर दिया. लंबे समय तक तृणमूल के कब्जे वाली भेकुटिया सहकारी कृषि विकास समिति पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है. रविवार को दोपहर में हुई नतीजों की घोषणा में भाजपा ने 12 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की है. दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस को केवल 1 सीट से संतोष करना पड़ा. यह सीट भी उसने केवल 1 वोट के अंतर से जीता. बंगाल के राजनीतिक हलकों में भाजपा की यह जीत काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

करारी हार के बाद टीएमसी ने बीजेपी पर चुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है. नंदीग्राम तृणमूल प्रखंड के अध्यक्ष बप्पादित्य कर ने कहा कि हम शांतिपूर्ण मतदान चाहते थे, लेकिन भाजपा ने बाहरी लोगों को लाकर जीत हासिल की है. उन्होंने आरोप लगाया कि वोटरों को प्रभावित करने के लिए भाजपा बाहरी लोगों को बूथ तक ले गई. 

दूसरी ओर भाजपा के पूर्व मेदिनीपुर के जिला उपाध्यक्ष प्रलोय पाल ने कहा कि जहां मतदाता बिना डरे वोट कर पाएंगे, वहां तृणमूल हारेगी और भाजपा जीतेगी. ऐसा ही नंदीग्राम के भेकुटिया में हुआ. तृणमूल का बाहरी लोगों को लाने का आरोप पूरी तरह गलत है. उन्होंने कहा कि पंचायत व लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की जीत होगी. पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी ममता बनजीज़् की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार पर राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा लगातार हमलावर है.

इस जीत के बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी को फिर चुनौती देते हुए कहा है कि दिसंबर के बाद ममता बनर्जी की इस भ्रष्ट सरकार को नहीं चलने दूंगा. बेहला में पार्टी के एक कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही. वहीं सुवेंदु अधिकारी ने एक ट्वीट में लिखा कि मेरे नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र की भेकुटिया समाबे कृषि उन्नयन समिति के सभी राष्ट्रवादी मतदाताओं और भाजपा के निर्वाचित निदेशक पैनल को बधाई. इस तरह की जीत भविष्य में और अधिक सफलता का मार्ग प्रशस्त करती है. बधाई हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एनजीटी की बड़ी कार्रवाई: पश्चिम बंगाल पर 3500 करोड़ रुपये पर्यावरणीय मुआवजा लगाया

पश्चिम बंगाल में गर्भवती गाय के साथ युवक ने किया कुकर्म, गाय की मौत

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र, देश के अनेक हिस्सों में भारी बारिश की संभावना

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में दो बच्चों सहित चार लोगों की बेरहमी से हत्या

गुजरात मॉडल! लेकिन.... पीएम मोदी के भाई को तो बंगाल मॉडल पसंद है? कांग्रेस गुजरात के मुद्दे क्यों नहीं उठाती

Leave a Reply