एमपी के सागर में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, एक छात्र की मौत, कई घायल

एमपी के सागर में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, एक छात्र की मौत, कई घायल

प्रेषित समय :12:04:00 PM / Tue, Sep 27th, 2022

सागर. मध्य प्रदेश के सागर के ग्राम चंद्रापुर के पास स्कूली बच्चों को लेकर जा रही तेज रफ्तार स्कूल बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गई. इस दुर्घटना में बस में सवार एक बच्चे की मौत हो गई है, वहीं 35 से अधिक स्कूली बच्चे घायल हुए हैं. जबकि घायल बच्चों में से तीन बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है. बस दुर्घटना देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बस में फंसे घायल बच्चों को बाहर निकाला.

वहीं सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से घायल बच्चों को राहतगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. मामूली घायल बच्चों का उपचार कर घर भेज दिया गया है. घायल बच्चों ने बताया कि बस का ड्राइवर फोन पर बात करते हुए बस चला रहा था, तभी दुर्घटना हुई.

बताया जा रहा है कि प्राइवेट बस स्कॉलर इंटरनेशनल स्कूल राहतगढ़, सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल और लक्ष्य पब्लिक स्कूल राहतगढ़ के बच्चों को लेकर जा रही थी. इसी दौरान राहतगढ़-खुरई मार्ग पर ग्राम चंद्रापुर के पास बस अचानक अनियंत्रित हुई और सड़क किनारे पलट गई. दुर्घटना के समय बस में 50 से अधिक स्कूली बच्चे सवार थे.

बस पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई. वहां से गुजर रहे राहगीर मौके पर पहुंचे और आपातकालीन गेट की मदद से बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला. सभी बच्चों का स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है. गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. दुर्घटना में शैलेंद्र पुत्र भागीरथ (14) निवासी रमपुरा की मौत हो गई. मृतक छात्र कक्षा 9वीं में पढ़ता था.

जानकारी के अनुसार बस में सवार छात्रा कामना राय ने बताया कि बस चलाते हुए ड्राइवर फोन पर बात कर रहा था, वो हेडफोन लगाए था साथ ही वो हाथ छोड़कर बस चला रहा था, तभी अचानक ड्राइवर ने एक हाथ से बस घुमा दी तो वह पलट गई. पहले भी ड्राइवर फोन पर बात करते हुए बस चलाया करता था. इधर, वहीं दुर्घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी तरुण नायक मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बच्चों से बात कर दुर्घटना की जानकारी ली. वहीं डॉक्टरों को बच्चों का उचित इलाज करने के निर्देश दिए.

राहतगढ़ थाना प्रभारी आनंद राज ने बताया कि बस दुर्घटना में 35 से अधिक बच्चे घायल हुए हैं. 3 बच्चों की हालत गंभीर है. बच्चों ने बस चालक पर लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप लगाया है. मामले में बस दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में सूदखोर से परेशान होकर एएसआई के बेटे ने जहर खायाा, मोबाइल दुकान खोलने लिए थे 5 लाख रुपए

एमपी हाईकोर्ट ने पूछा: श्रीराम मंदिर की जमीन पर कैसे दर्ज हो गया महंत का नाम, राज्य सरकार, कलेक्टर को नोटिस जारी

एमपी: पीएफआई नेताओं को एनकाउंटर का डर, वकील बोला-देश में गाड़ी पलट जाती है, जज बोले प्रदेश में ऐसा नहीं

एमपी के रीवा से सांसद स्कूल में गंदा टायलेट देखकर खुद हाथों से ही सफाई करने लगे

एमपी के इंदौर, उज्जैन से पीएफआई के 4 कार्यकर्ता गिरफ्तार, जबलपुर में भी सक्रिय है तीन सदस्य, कर रहे है संगठन के लिए काम

Leave a Reply