कर्नाटक के ऐतिहासिक मदरसे में जबरन घुसकर भीड़ ने की पूजा, लगाये जय श्रीराम के नारे

कर्नाटक के ऐतिहासिक मदरसे में जबरन घुसकर भीड़ ने की पूजा, लगाये जय श्रीराम के नारे

प्रेषित समय :08:49:43 AM / Fri, Oct 7th, 2022

बेंगलुरू. कर्नाटक के बीदर में स्थित एक ऐतिहासिक मदरसे में भीड़ के जबरन घुसकर पूजा करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस प्रशासन ने 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है. जानकारी के अनुसार दशहरा के कार्यक्रम में शामिल हुई यह भीड़ जबरन मदरसे के अंदर घुस गई और नारेबाजी की. इस दौरान मदरसे के एक कोने में पूजा करने की खबर भी सामने आई है. 

वहीं बवाल मचने के बाद पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मुस्लिम संगठनों ने कल तक गिरफ्तारी नहीं होने पर विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि कुछ शरारती तत्व सुरक्षाकर्मी को धक्का मारकर जबरदस्ती मदरसे में घुस गए. 1460 के दशक में निर्मित, बीदर में महमूद गवां मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अंतर्गत आता है. ये राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों की सूची में भी शामिल है. 

जानकारी के अनुसार पूजा करने से पहले लोगों ने मदरसे की सीढिय़ों पर खड़े होकर जय श्री राम और हिंदू धर्म की जय आदि के नारे लगाए. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सीढिय़ों पर खड़ी भारी भीड़ इमारत के अंदर जाने की कोशिश कर रही है. वहीं स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

बीदर के कई मुस्लिम संगठनों ने इस घटना की निंदा की है और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया है. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो जुमे की नमाज के बाद व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस घटना को लेकर राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि वह मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए ऐसी घटनाओं को बढ़ावा दे रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक में कांग्रेस ने पोस्टर लगाकर चलाया PayCM कैंपेन, बोम्मई के चेहरे पर लगाया क्यूआर कोड

कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा की बढ़ी मुश्किल, भ्रष्टाचार के आरोप में लोकायुक्त ने दर्ज किया मामला

राहुल गांधी की नहीं सुनते नेता, कर्नाटक कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के समर्थक हो रहे लामबंद

कर्नाटक के भाजपा विधायक सवाल पूछने पर भड़के, महिला से की बदसलूकी

कर्नाटक: लिंगायत मठ के संत पर नाबालिगों के यौन शोषण का आरोप, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

Leave a Reply