अमूल समेत देश की तीन बड़ी कंपनियों ने बढ़ाए दूध के दाम, अब बढ़कर यह हुए रेट

अमूल समेत देश की तीन बड़ी कंपनियों ने बढ़ाए दूध के दाम, अब बढ़कर यह हुए रेट

प्रेषित समय :16:02:46 PM / Sat, Oct 15th, 2022

नई दिल्ली. दिवाली के त्योहार से पहले अमूल ने देशवासियों को बड़ा झटका दिया है. अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इस बात की जानकारी खुद गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने दी है.

गुजरात को छोड़कर देश में बढ़े दूध के दाम

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है.

2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

जानकारी के अनुसार, अमूल के इस फैसले के बाद फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इससे पहले भी अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की थी. अमूल द्वारा दूध की बढ़ाई गई नई कीमतें आज से लागू हो गई है. हालांकि, गुजरात में दूध के दामों पर अमूल के इस फैसले का असर नहीं पड़ेगा. वहीं मध्य प्रदेश में अमूल के दूध के दाम पहले 59 रुपए प्रति लीटर थे, जो 2 रुपए बढ़कर अब 61 रुपए हो गये हैं. नई दरें 15 अक्टूबर शनिवार से प्रभावी हो गई हैं.

पंजाब में वेरका ने बढ़ाए दूध के दाम

आपको बता दें कि अमूल के अलावा पंजाब में वेरका ने भी दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की है. वेरका ने दूध के दामों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की है. वेरका के आधे लीटर वाले हरे रंग के पैकेट पर एक रुपये और देना होगा. वेरका के पीले रंग का पैकेट 29 रुपये का खरीदना पड़ेगा. इसके अलावा पीला पैकेट 23 के बजाय 24 रुपये का मिलेगा. यह नए रेट 16 अक्टूबर से लागू होंगे.

वीटा ने भी बढ़ाए दूध के दाम

वहीं, वीटा डेयरी ने भी दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की है. वीटा ने दूध के दामों में दो रुपये का इजाफा किया है. वीटा द्वारा बढ़ाए गए ये रेट शनिवार को आधी रात 12 बजे के बाद लागू होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमूल और मदर डेयरी ने फिर बढ़ाये दूध के दाम, दो रुपये प्रति लीटर का किया इजाफा

अमूल ने की किराना बाजार में एंट्री, बाजार में पेश किया ऑर्गेनिक गेहूं आटा

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, 2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

अमूल के बाद पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने भी बढ़ाए दूध के दाम

अमूल ने पूरे देश में दूध के दाम बढ़ाए, 1 मार्च से 2 रुपए लीटर महंगा हुआ मिल्क

लक्स कोजी के टीवी विज्ञापन के खिलाफ अमूल माचो की शिकायत को एएससीआई ने किया खारिज

आम आदमी को झटका! अमूल के बाद अब मदर डेयरी का दूध हुआ 2 रुपये लीटर महंगा

Leave a Reply