Rail News: डबलूसीआरईयू ने कोचिंग डिपो में 9 दिनों से चल रही भूख हडताल डीआरएम के आश्वासन के बाद खत्म की

Rail News: डबलूसीआरईयू ने कोचिंग डिपो में 9 दिनों से चल रही भूख हडताल डीआरएम के आश्वासन के बाद खत्म की

प्रेषित समय :17:58:33 PM / Wed, Oct 19th, 2022

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में सीएंडडबलू विभाग के कर्मचारियों की पिछले काफी समय से चली आ रही लंबित समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर पिछले 9 दिनों से चली आ रही अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल आज बुधवार 19 अक्टूबर को मंडल रेल प्रबंधक के आश्वासन के बाद समाप्त कर दी गई. यूनियन ने इस हड़ताल की सफलता का पूरा श्रेय रेल कर्मचारियों की एकजुटता को दिया है.

उल्लेखनीय है कि कोचिंग डिपो में पिछले 11 अक्टूबर से भूख हड़ताल चली आ रही थी, जो 19.10.22 तक 9 दिन तक चली, जिस पर कैरिज एंड वैगन शाखा के सभी कर्मचारी पदाधिकारियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और मेन शाखा जबलपुर के सभी पदाधिकारी का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ मंडल रेल प्रबंधक ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में मंडल पदाधिकारी एवं कैरिज एंड वैगन शाखा के शाखा पदाधिकारियों को बुलाकर सारी समस्याओं को सुना एवं तत्परता दिखाते हुए सभी समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया और जो स्थानीय स्तर पर हल होने वाली समस्याओं को तुरंत हल किया एवं मंडल यांत्रिक अभियंता, कोचिंग डिपो अधिकारी भी उस मीटिंग में उपस्थित थे और उन्हें भी सारी समस्या हल करने के लिए आदेशित किया.

कर्मचारियों की यूनियन के प्रति विश्वास व एकता की है जीत

इस मौके पर यूनियन के मंडल अध्यक्ष कामरेड बीएन शुक्ला, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह जीत यूनियन के प्रति कर्मचारियों के विश्वास व उनकी एकता की है. यूनियन हमेशा ही कर्मचारियों की समस्याओं के प्रति गंभीर रही है और उन्हें हल कराने के लिए हर मंच पर अपनी आवाज बुलंद करती रही है, यही कारण है कि सीएंडडबलू स्टाफ की समस्याओं को हल करने का जो भरोसा मंडल रेल प्रबंधक व अन्य अधिकारियों ने दिया है. वह शीघ्र पूरी होंगी. यूनियन ने कहा कि भूख हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी विभागों के कर्मचारियों का भरपूर साथ मिला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: रेलवे अस्पताल में डाक्टर को दिखाने कतार में खड़े रेल कर्मचारी की मौत, आक्रोश

एआईआरएफ की प्वाइंट्समैनों के पदोन्नति के अवसर बढ़ाने की डिमांड पर रेलवे बोर्ड ने जताई सहमति

जबलपुर: रेलवे के C&W कर्मचारी भूख हड़ताल करने मजबूर, प्रशासन समस्याओं को हल करने गंभीर नहीं

रेलवे की यात्री वर्ग से आमदनी में 92 फीसदी की बढ़ोत्तरी, बोर्ड ने जारी किए आंकड़े

मुंबई भेजे जा रहे 50 लाख रुपये के साथ जबलपुर के युवक को नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने पकड़ा

Leave a Reply