Rail News: सप्तक्रांति एक्सप्रेस बिहार में हादसे का शिकार होने से बची, ट्रैक पर पोल छोड़कर भागे मजदूर

Rail News: सप्तक्रांति एक्सप्रेस बिहार में हादसे का शिकार होने से बची, ट्रैक पर पोल छोड़कर भागे मजदूर

प्रेषित समय :16:21:53 PM / Fri, Oct 21st, 2022

नई दिल्ली. बिहार में एक बड़ा रेल हादसा टल गया. दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बच गई. मुजफ्फरपुर-सुगौली रेलखंड के चिन्तामनपुर हॉल्ट के पास रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे मजदूरों ने ट्रेन को आते देख लोहे के बड़े पोल को ट्रैक पर छोड़ भाग खड़े हुए. तेज रफ्तार से आ रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में पोल फंस गया. लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर सैकड़ों लोगों की जान बचाई.

जानकारी के अनुसार समस्तीपुर रेलवे डिवीजन के कुंवरपुर चिंतामनपुर रेलवे हाल्ट के पास रेलवे की पटरियों की मरम्मत का काम चल रहा था. रेलवे की पटरी पर दर्जनों मजदूरों काम कर रहे थे. तभी दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस से जो तेजी से आ रही थी, उसकी आवाज वहां काम कर रहे ट्रैकमैन और मजदूरों ने सुनी. इस दौरान मजदूर पटरियों पर पोल रखे हुए थे. ट्रेन तेजी से आ रहा था, जिसके बाद मजदूर पोल को लेकर भाग नहीं सके. उन्होंने पोल को पटरी पर ही छोड़ दिया.

लोको पायलट ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

पटरी पर पोल को देखकर ड्राइवर के होश होश उड़ गए, लेकिन ड्राइवर ने समझदारी दिखाई और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी, जिसके बाद ये बड़ा हादसा होते-होते टल गया. इमरजेंसी ब्रेक लगने के बाद ट्रेन में आग लगने की अफवाह भी फैल गई और लोग बोगी से कूदने लगे. हालांकि बाद में जब उन्हें घटना के बारे में जानकारी मिली तो यात्रियों ने राहत की सांस ली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: नवादा में मां ने तीन बेटियों के साथ मिलकर फांसी लगाई, चारों की मौत, बेटा नहीं होने पर ताना देती थी सास

बिहार : कटिहार नाव हादसे में 7 लोगों की मौत, धान काटकर लौटने के दौरान पलटी थी नाव, 3 को बचाया

अभिमनोजः पीके! सियासी हाल.... हम किसी के ना रहे, कोई हमारा ना रहा? बिहार

बिहार सिविल कोर्ट में 10वीं, ग्रेजुएट के लिए नौकरी की भरमार

बिहार: 3 बच्चों के साथ नदी में कूदी महिला, मां-बेटी की लाश बरामद, दो बेटों की तलाश में जुटी टीम

Leave a Reply