जगदीश राज श्रीमाली.... उनके अनुभव का लाभ कांग्रेस संगठन को मिलेगा!

जगदीश राज श्रीमाली.... उनके अनुभव का लाभ कांग्रेस संगठन को मिलेगा!

प्रेषित समय :19:34:15 PM / Sat, Oct 22nd, 2022

जयपुर. वाईस चेयरमेन- श्रम सलाहकार बोर्ड (राज. सरकार), प्रदेश अध्यक्ष- इंटक, राजस्थान जगदीश राज श्रीमाली ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्वाचित होने पर मल्लिकार्जुन खड़गे को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।
श्रीमाली ने कहा कि- हमें पूरी उम्मीद है कि उनके अनुभव का लाभ कांग्रेस संगठन को मिलेगा और उनके कुशल नेतृत्व में कांग्रेस नये मुक़ाम हासिल करेगी व संगठन को और मज़बूती मिलेगी।
नई दिल्ली में राष्ट्रीय मज़दूर कांग्रेस (इंटक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जी संजीवा रेड्डी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर भेंट कर बधाई दी।
भेंट के दौरान इंटक राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सिंह व युवा इंटक नेता सत्यजीत रेड्डी भी उपस्थित रहे!
शारीरिक शिक्षा अध्यापक सीधी भर्ती-2022 का परिणाम जारी….
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए आयोजित शारीरिक शिक्षा अध्यापक सीधी भर्ती-2022 का परीक्षा परिणाम 21 अक्टूबर को जारी कर दिया गया है।
बोर्ड सचिव ने बताया कि  शारीरिक शिक्षा अध्यापक सीधी भर्ती-2022 के कुल रिक्त पदों 5 हजार 546 (NTSP-4899 व TSP-647) के विरुद्ध न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले कुल 5 हजार 564 (NTSP-5389 व TSP-175) अभ्यर्थियों को वरीयतानुसार अस्थाई रूप से पात्रता की जांच एवं दस्तावेज सत्यापन हेतु सूचीबद्ध किया गया है।
उन्होंने बताया कि विस्तृत परीक्षा परिणाम एवं अन्य जानकारी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।
मेवाड़ भील कोर कानि.भर्ती- 2021, उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का शारीरिक मापतौल एवं दक्षता परीक्षा 2 नवम्बर 2022 को
मेवाड़ भील कोर बांसवाड़ा की कानि. भर्ती 2021 की कानि. (सामान्य ड्यूटी एवं चालक) टीएसपी पद की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का शारीरिक मापतौल एवं दक्षता परीक्षा 2 नवम्बर 2022 को बीयानी कॉलेज ऑफ साइन्स एवं मैनेजमेन्ट, भैतरिया भारू मंदिर के पीछे, जोबनेर रोड़ कलवार, जयपुर में आयोजित की जा रही है।
मेवाड भील कोर के कमाण्डेन्ट ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी अपना ई-प्रवेश पत्र, वैद्य फोटो पहचान पत्र एवं आवश्यक दस्तावेज साथ लेकर आये। अभ्यर्थी राजकीय चिकिस्तक द्वारा जारी शारीरिक रूप से योग्य प्रमाण पत्र एवं ऑनलाईन भरे गये आवेदन पत्र की प्रति अनिवार्य रूप से साथ लेकर उपस्थित होगें।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 200 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी, 1 से 30 नवंबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के कुल 200 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।
आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 नवंबर से 30 नवंबर 2022 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे। निर्धारित अवधि के बाद आनलाइन आवेदन हेतु कोई अतिरिक्त अवसर नहीं दिया जाएगा। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
उन्होंने कहा की परीक्षा के लिए आवेदक की आयु 1 जनवरी 2023 को न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। कार्मिक (क-2) विभाग की अधिसूचना दिनांक 23 सितंबर 2022 के अनुसार जो व्यक्ति 31 दिसंबर 2020 को आयु सीमा के भीतर था, उसे 31 दिसंबर 2024 तक आयु सीमा के भीतर ही समझा जाएगा। अभ्यर्थियों का चयन प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर आयोग द्वारा मूल्यांकन में स्केलिंग/मोडरेशन/नॉर्मलाइजेशन पद्धति को अपनाया जा सकेगा। अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण एवं अन्य विस्तृत जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत विज्ञापन का अवलोकन अवश्य करें।
ऎसे करें ऑनलाइन आवेदन-
अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल  https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एस.एस.ओ पोर्टल के सिटीजन ऎप्स  में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है। जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व में वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है, वे अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन संख्या के आधार पर ऑनलाइन आवेदन करें।
अभ्यर्थी द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा। अतः वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने से पूर्व जनाधार/आधार कार्ड/एसएसओ आईडी की प्रविष्टियों में आवश्यक संशोधन कराने के बाद ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन व आवेदन फार्म भरने की कार्यवाही करें।
अभ्यर्थियों को परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के पश्चात रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उपलब्ध भुगतान सुविधा से परीक्षा शुल्क का भुगतान कर आवेदन पत्र क्रमांक जनरेट करना होगा। आवेदक को ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात आवेदन-पत्र क्रमांक आवश्यक रूप से प्राप्त होगा और यदि आवेदन-पत्र क्रमांक अंकित या प्राप्त नहीं हुआ है, तो इसका अर्थ यह है कि उसका आवेदन-पत्र जमा नहीं हुआ है। आवेदन पत्र के प्रिव्यू को आवेदन का सब्मिट होना नहीं माना जाएगा।
आनलाईन आवेदन-पत्र भरने के पश्चात आवेदन पत्र व परीक्षा शुल्क रसीद की हार्ड कॉपी का प्रिंट आवश्यक रूप से निकाल लेंवे। वन टाइम रजिस्ट्रेशन व ऑनलाइन आवेदन के संबध में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आयोग की हेल्पडेस्क 1800-180-6127 तथा इन्क्वायरी पर दूरभाष 0145-2635212/2635200 के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के सीएम गहलोत ने केंद्रीय मंत्री की तारीफ कर कहा- संकट में मोदी सरकार ने की मदद

सवाल तो मोदीजी से होना चाहिए था कि.... तपस्या में क्या कमी रह गई, जो अडानी के कदम राजस्थान की ओर बढ़ गए?

दुनिया की दूसरी सबसे लंबी दीवार देखने बनायें राजस्थान जाने का प्लान

राजस्थान: करौली में मिट्टी में दबने से मां-तीन बेटियों समेत 6 की मौत, एक महिला और दो बच्चियां घायल

ईदमिलादुन्नबी पर राजस्थान में दर्दनाक हादसा, सूरपुरा बांध घूमने गए 5 बच्चे डूबे, 3 की मौत

Leave a Reply