महाराष्ट्र: पालघर केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 3 कर्मचारियों की मौत, 12 गंभीर रूप से झुलसे

महाराष्ट्र: पालघर केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 3 कर्मचारियों की मौत, 12 गंभीर रूप से झुलसे

प्रेषित समय :20:11:49 PM / Wed, Oct 26th, 2022

पालघर. महाराष्ट्र के पालघर जिले के बाइसर एमआईडीसी इलाके में बॉयलर फटने से भगेरिया केमिकल कंपनी में भीषण आग लग गई. इस हादसे में तीन कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. वहीं 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. आगजनी की घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाडिय़ां मौके पर पहुंची हुई हैं और आग को काबू करने की कोशिश की जारी है. आशंका जताई जा रही है फैक्ट्री के भीतर कई लोग फंसे हुए हैं. पालघर जिला पुलिस के अनुसार विस्फोट के तुरंत बाद घायलों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया गया था.

राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिला कलेक्टर से संपर्क कर कहा है कि फैक्ट्री विस्फोट में जो मजदूर घायल हुए हैं उन्हें अच्छे अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू किया जाए. तारापुर इंडस्ट्रियल एस्टेट के प्लॉट नंबर डी 117 पर भगेरिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड में प्रोडक्शन के दौरान शाम करीब 4.30 बजे बॉयलर फट गया. धमाका इतना भीषण था कि दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गयी.

इस घटना में 10 से ज्यादा मजदूर जलने से गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए बोईसर के शिंदे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल मजदूरों में कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है. विस्फोट में मारे गए लोगों की पहचान कर ली गई है. चूंकि सभी घायल कर्मचारी ठेका कर्मी हैं, इसलिए पुलिस उनकी पहचान करने में जुटी है. कपड़ों की रंगाई प्रक्रिया में आवश्यक तेजाब का उत्पादन कंपनी में सुबह 3 बजे शुरू किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र सरकार 10 हजार लोगों को देगी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी, परीक्षा और नियुक्ति की तारीख का ऐलान

किसानों को महाराष्ट्र सरकार का दिवाली गिफ्ट: माफ किया 964 करोड़ का कर्ज

महाराष्ट्र: उद्धव गुट को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम और मशाल निशान, शिंदे गुट को मिला यह नाम व निशान

महाराष्ट्र के सोलापुर से बीजेपी विधायक को पीएफआई से मिली धमकी, कर देंगे सिर तन से जुदा

महाराष्ट्र के नासिक में चलती बस में लगी आग में झुलसने से 11 यात्रियों की मौत, कई घायल

Leave a Reply