Election Commission ने अखिलेश यादव को भेजा नोटिस: सबूत और दस्तावेज के साथ मांगा जवाब

Election Commission ने अखिलेश यादव को भेजा नोटिस: सबूत और दस्तावेज के साथ मांगा जवाब

प्रेषित समय :19:30:03 PM / Thu, Oct 27th, 2022

दिल्ली. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग पर लगाये आरोप पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने 10 नवंबर तक अखिलेश यादव से सबूत और दस्तावेज के साथ अपने आरोपों से जुड़ा जवाब मांगा है. चुनाव आयोग ने विधानसभा क्षेत्र का नंबर और गलत तरीके से मतदाता के नाम काटने का विवरण भी अखिलेश से मांगा है.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले लखनऊ में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हार का कारण चुनाव आयोग को बताया था. उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव में हर सीट पर यादवों और मुसलमानों के 20-20 हजार वोट हटवा दिए गए. सरकार की पूरी मशीनरी मिल गई और समाजवादी पार्टी को मिली हुई जीत को बीजेपी की झोली में डाल दिया.

उन्होंने कहा था कि चुनाव आयोग से हमें सबसे अधिक उम्मीद थी. लेकिन बीजेपी के इशारे पर जानबूझकर हर विधानसभा सीट पर 20 हजार यादव और मुसलमान वोटरों के नाम काट दिए. हमने पहले भी कहा और आज भी कहते हैं कि जांच करके देख लें 20-20 हजार वोट उड़ा दिए गए हैं. कई वोटरों के नाम काट दिए गए. कई लोगों का बूथ चेंज कर दिया गया. वोटरों को इस बूथ से दूसरे बूथ पर पहुंचा दिया गया.

अखिलेश ने कहा था कि यह सरकार, जनता की बनाई हुई सरकार नहीं है. आज भी आप, जब लोगों के बीच सदस्यता अभियान के लिए गए होंगे तो महसूस किया होगा कि लोग खुद ताज्जुब कर रहे हैं कि बीजेपी की सरकार दोबारा कैसे बन गई. जिस तरह का जनसमर्थन और कार्यकर्ताओं की मेहनत थी, सरकार समाजवादी पार्टी की बन गई थी, लेकिन मशीनरी ने हमारी सरकार छीन ली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सहित सभी प्रकोष्ठ किए भंग, नये सिरे से होगा गठन

अखिलेश यादव का बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला, बोले- किसानों के सपनों को किया चकनाचूर

कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेज अखिलेश यादव ने साधे एक तीर से कई निशाने

यूपी विधानसभा में अखिलेश यादव, डिप्टी सीएम केशव मौर्य पर तकरार, सीएम योगी को संभालना पड़ा माहौल

मायावती का सपा पर बड़ा हमला, कहा- विदेश भागने की फिराक में है अखिलेश यादव

Leave a Reply