Jharkhand: दुमका हाइवे पर बस से टकराने के बाद गैस टैंकर में हुआ विस्फोट, हादसे में दो लोगों की मौत

झारखंड: दुमका हाइवे पर बस से टकराने के बाद गैस टैंकर में हुआ विस्फोट, हादसे में दो लोगों की मौत

प्रेषित समय :14:28:50 PM / Fri, Oct 28th, 2022

दुमका. झारखंड के दुमका जिले के दुमका-भागलपुर हाईवे पर एक गैस टैंकर ने होटल बम बासुकी के किनारे खड़ी बस में सीधे टक्कर मार दी. इस टक्कर से गैस टैंकर में आग लग गई. आग की लपटें और धमाका इतनी जोर का था कि बम बासुकी होटल में खड़ी तीन बसों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. गैस टैंकर हादसे में टैंकर सहित तीनों बसे पूरी तरह जल गई और इस हादसे में दो व्यक्तियों की मौत ही गई, वहीं इस घटना को देख रहे 7 से 8 व्यक्ति व्यक्ति भी बुरी तरह झुलस गए.

यह घटना इतनी भयानक थी कि आसपास के घरों तक आग की लपटें पहुंच गईं, जिससे कुछ घर भी जलकर राख हो गए. घायलों को एम्बुलेंस के जरिये दुमका मेडिकल कॉलेज भेजा गया. वहीं इस दौरान स्टेट हाइवे पर घंटो तक जाम बना रहा. गैस टैंकर दुमका की ओर से हंसडीहा की तरफ जा रहा था. गनीमत यह रही कि जिस जगह यह घटना हुई वह इलाका सुनसान था, अगर घटना थोड़ी पीछे या थोड़ी आगे के तरफ होती तो यह मंजर और खतरनाक होता. क्योंकि होटल के दोनों और घनी आबादी क्षेत्र है.

पुलिस और फायर ब्रिगेड दस्ते द्वारा सड़क पर पड़े मलबे को जेसीबी की मदद से हटाया गया. साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए रास्ते को साफ कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर विधायक प्रदीप यादव पहुंचे और घटना की जानकारी ली साथ ही पीडि़त परिवार को आर्थिक सहयोग किया. साथ ही कहा कि सरकार से भी उचित मुआवजा की बात रखूंगा.

घटनास्थल पे मौके पर मौजूद एसडीपीओ जरमुंडी शिवेंद्र ने बताया कि गैस टैंकर की टक्कर से यह घटना हुई है जिसमें कुछ बसें जलकर राख हो गईं और चालक के घायल होने की सूचना है. कुछ ग्रामीण जो इस हादसा को घटते हुए देख रहे थे, उन ग्रामीणों के भी घायल होने की सूचना मिली है. सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड : प्यार किया तो लड़की का सिर मुंडवाया, जूतों की माला पहनाई

झारखंड रेलवे ने भगवान हनुमान को भेजा नोटिस, कहा- मंदिर की जमीन खाली करो

झारखंड: राज्य सरकार ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन चुनने का दिया मौका, जानिए कैसे करना होगा आवेदन?

झारखंड: हजारीबाग में बड़ा हादसा, नदी में बस गिरने से 6 यात्रियों की मौत, कई घायल

आसनसोल एक्सप्रेस से जीआरपी-आरपीएफ ने 13 नाबालिग बच्चों को बरामद किया, झारखंड से मुंबई काम कराने ले जा रहे 7 आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply