आसनसोल एक्सप्रेस से जीआरपी-आरपीएफ ने 13 नाबालिग बच्चों को बरामद किया, झारखंड से मुंबई काम कराने ले जा रहे 7 आरोपी गिरफ्तार

आसनसोल एक्सप्रेस से जीआरपी-आरपीएफ ने 13 नाबालिग बच्चों को बरामद किया, झारखंड से मुंबई काम कराने ले जा रहे 7 आरोपी गिरफ्तार

प्रेषित समय :20:19:05 PM / Tue, Sep 13th, 2022

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 7 ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो कि मासूम बच्चों को बंधक बनाकर दूसरे राज्यों में काम करने के लिए ले जाया करते थे. पुलिस ने आरोपियों से 13 नाबालिग बच्चे भी बरामद किए हैं, जिन्हें यह लोग झारखंड से मुंबई ले जा रहे थे. जी.आर.पी अब आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. सभी आरोपी झारखंड के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं.

रेल पुलिस अधीक्षक जबलपुर विनायक वर्मा को मुखबिर से सूचना मिली की आसनसोल-मुंबई ट्रेन से कुछ बच्चों को ट्रेन के अलग-अलग कोच में बैठाकर मुंबई काम करने के लिए ले जाया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद एस.आर.पी विनायक वर्मा ने आर.पी.एफ कमांडेंट अरुण त्रिपाठी से संपर्क किया. आर.पी.एफ और जी.आर.पी की टीम ने ट्रेन के जबलपुर रेलवे स्टेशन आते ही हर कोच पर चेकिंग करना शुरू कर दी. ट्रेन में जांच के दौरान पुलिस को 13 नाबालिग बच्चे, जिनकी उम्र 12 से 16 साल की थी, वह सफर करते हुए मिले.

जी.आर.पी को नाबालिग बच्चों ने बताया कि वह झारखंड के अलग-अलग जिलों में रहते हैं, उन्हें यह लोग बहला-फुसलाकर काम करवाने के लिए मुंबई ले जा रहे थे. जी.आर.पी ने सभी 13 नाबालिग बच्चों को आरोपियों से मुक्त करवाकर बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया है. आर.पी.एफ नाबालिग बच्चों के परिवार वालों से भी संपर्क कर रही है. जी.आर.पी पुलिस ने 7 आरोपियों के खिलाफ जूवेनाइल एक्ट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है.

जी.आर.पी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि बचपन बचाओ आंदोलन में काम करने वाले कुछ लोगों ने एस.आर.पी विनायक वर्मा को सूचना दी कि झारखंड से नाबालिग बच्चों को मुंबई ले जाया जा रहा है जिसके बाद जबलपुर रेलवे स्टेशन में सघन चेकिंग करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. सातों आरोपी झारखंड के रहने वाले हैं, फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खिलाड़ियों के लिए खास मौका, रेलवे के इन पदों पर हो रही है भर्ती

रेलवे स्टेशन की पार्किंग में होगा सुधार, एक मार्ग होगा बंद, बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

106 साल के इस शख्स ने 65वीं बार जीता रेलवे यूनियन महामंत्री का चुनाव, यह है संघर्ष की कहानी

जबलपुर-कोयम्बटूर, रीवा-सीएसएमटी स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि रेलवे ने बढ़ाई

रेलवे का निर्णय: गेटमैन के केबिन में ही होगा अटैच टॉयलेट, यह बदलाव भी होगा

Leave a Reply