IGI एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान इंडिगो के विमान के इंजन में लगी आग, सरकार ने दिए जांच के आदेश

IGI एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान इंडिगो के विमान के इंजन में लगी आग, सरकार ने दिए जांच के आदेश

प्रेषित समय :08:11:17 AM / Sat, Oct 29th, 2022

दिल्ली. दिल्ली के इंदिरा गाधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बेंगलुरु जा रही इंडिगो के विमान के इंजन में टेक ऑफ करने के दौरान चिंगारी निकलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से शुक्रवार को बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने के दौरान इंडिगो के विमान के इंजन में आग लग गई. इस कारण से दिल्ली एयरपोर्ट पर आपातकाल स्थिति घोषित कर दी गई और इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

वहीं इस घटना पर केंद्रसरकार ने एक्शन लेते हुए दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट में टेक ऑफ के दौरान आखिरकार आग कैसे लगी, इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने डीजीसीए के अधिकारियों को इंडिगो की फ्लाइट संख्या ए320 में आग लगने की घटना की जांच शुरू करने का निर्देश दिया है.

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु जाने वाले इंडिगो के ए320 विमान में टेक ऑफ के दौरान चिंगारी देखी गई थी. इसके बाद पायलट ने तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग की और बाद में यह विमान पार्किंग स्थल पर लौट आया और उसमें सवार 180 लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया. सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो वायरल है, जिसमें एयरपोर्ट पर उड़ान भरने की तैयारी कर रहे विमान के एक इंजन से चिंगारी उड़ती दिखाई दे रही है. यह घटना शुक्रवार रात करीब 10 बजे की है. विमान में 177 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे.

वायरल वीडियो में देखा सकता है कि फ्लाइट रनवे पर उतर रही है और विंग से तेज चिंगारी निकल रही है. इस घटना की जानकारी मिलते ही इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दिया गया. बाद में यात्रियों को फ्लाइट से निकाल लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यात्रियों में से एक, प्रियंका कुमार ने ट्विटर पर घटना का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक इंजन में आग लगी और चिंगारी निकलती दिखाई दे रही है.

वहीं घटना को लेकर इंडिगो एयरलाइंस ने एक बयान जारी किया है. इंडिगो ने कहा कि दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने वाली विमान 6ई2131 को टेक ऑफ रोल के दौरान एक तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा, जिसके तुरंत बाद पायलट ने टेक ऑफ को रोक दिया और विमान की लैंडिंग कराई गई. इंडिगो ने बताया कि सभी यात्री और पायलट सुरक्षित हैं और उड़ान के संचालन के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शारजाह से हैदराबाद आ रही इंडिगो एयरलांइस के विमान की कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

कोविड 19 की वजह से सैलरी पर लगी रोक खत्म करेगी विमानन कंपनी इंडिगो

डीजीसीए ने दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में चढऩे से रोककर एयरलाइन ने खराब किया माहौल इंडिगो पर लगाया जुर्माना

दिव्यांग बच्चे को इंडिगो एयरलाइन ने प्लेन में चढऩे से रोका, केंद्रीय मंत्री सिंधिया खुद करेंगे मामले की जांच

वाराणसी: यात्रा के दौरान इंडिगो एयरलाइंस के विमान में भिड़े यात्री, पायलट ने उड़ान भरने से किया इनकार

Leave a Reply