T20 World Cup- श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने 65 रन से हराया, ग्लेन फिलिप्स ने खेली 104 रन की धमाकेदार पारी

T20 World Cup- श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने 65 रन से हराया, ग्लेन फिलिप्स ने खेली 104 रन की धमाकेदार पारी

प्रेषित समय :17:36:26 PM / Sat, Oct 29th, 2022

ब्रिसबेन. टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन से हरा दिया है. कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में उनकी टीम ने 6 विकेट खोकर 167 रन बनाए. ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 64 बॉल में 104 रन की पारी खेली.

इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा. ये इस वर्ल्ड कप की दूसरी सेंचुरी है. पहला शतक साउथ अफ्रीका के राइली रूसो ने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट कसून रजिथा ने लिए. वहीं, महेश तीक्ष्णा, धनंजय डी सिल्वा, हसरंगा और लाहिरु कुमारा को एक-एक सफलता मिली.

जवाब में श्रीलंका की टीम 19.2 ओवर में 102 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके. वहीं, मिचेल सैंटनर ने 2 विकेट लिए. टिम साउदी, ईश सोढ़ी और लॉकी फर्ग्युसन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड के 5 अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप में नंबर-1 पर है. वहीं, श्रीलंका की टीम के सिर्फ 2 अंक है और वे लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है.

ऐसे आउट हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

महेश तीक्षणा ने न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया. उनकी अंदर आती हुई बॉल को फिन एलन समझ नहीं पाए. वह लेग स्टंप से बाहर हटकर बैकफुट से बॉल को कट करना चाहते थे, लेकिन चकमा खा गए. ऑफ स्टंप पर बॉल लगी और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. एलन ने 3 बॉल का सामना किया और 1 रन बनाए.

धनंजय डी सिल्वा ने न्यूजीलैंड के दूसरे ओपनर डेवोन कॉनवे को आउट किया. राउंड द विकेट से उन्होंने लेंथ गेंद ऑफ स्टंप के पास डाली, कॉनवे एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद थोड़ी रुक कर आई और कॉनवे बोल्ड हो गए. कॉनवे ने 4 बॉल का सामना किया और वो एक रन ही बना पाए.

कप्तान केन विलियमसन का फ्लॉप फॉर्म जारी है. उन्हें कसून रजिथा ने आउट स्विंग से अपना शिकार बनाया. विलियमसन गेंद को कवर की तरफ ड्राइव लगाना चाहते थे, लेकिन स्विंग से चकमा खा गए. उन्होंने 13 बॉल में 8 रन बनाए. 15वें ओवर की तीसरी बॉल पर वानिंदु हसरंगा ने डेरिल मिचेल को बोल्ड किया. हसरंगा की लेंथ गेंद पर मिचेल बड़ा शॉट खेलना चाहते थे. गेंद पड़कर अंदर आई और लेग स्टंप पर जा लगी. मिचेल ने 24 बॉल में 22 रन बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर: नगर निगम के अधिकारियों पर टी-20 मैच के पहले गंभीर आरोप, सीएम को शिकायत

भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20: भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को छह विकेट से दी शिकस्त

बाबर आजम का शतक, पाकिस्तान ने दूसरे टी-20 में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित, रोहित शर्मा कप्तान, हर्षल पटेल और बुमराह की वापसी, शमी, इन्हें मिला मौका

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को 58 रनों से हराया, सीरीज में 1-1 की बराबरी

जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली की तूफानी पारी, पहले टी-20 में अफ्रीका को 41 रन से हराया

भारत-साउथ आफ्रीका टी-20: बारिश के कारण पांचवां मैच हुआ रद्द, सीरिज हुई टाई

Leave a Reply