Gujarat Assembly Election: तारीखों का ऐलान होते ही भाजपा को लगा झटका, पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी

Gujarat Assembly Election: तारीखों का ऐलान होते ही भाजपा को लगा झटका, पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी

प्रेषित समय :08:06:56 AM / Sat, Nov 5th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही नेताओं का दलबदल शुरू हो गया है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. गुजरात में भाजपा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके जय नारायण व्यास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वहीं चर्चा है कि वे जल्द ही कांग्रेस अथवा आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि बीते दिनों में उनकी दोनों पार्टियों से नजदीकी देखी गई है.

गौरतलब है कि जय नारायण व्यास 2007 से लेकर 2012 तक गुजरात सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे. वहीं काफी समय से भाजपा ने उन्हें किनारे कर रखा था. अब देखने वाली बात होगी कि वह किस पार्टी में शामिल होते हैं, क्योंकि कुछ दिनों पहले वह राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर चुके हैं. इतना ही नहीं उनके आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं के संपर्क में भी होने की बात कही जा रही है.

चुनाव आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के तहत गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीट में से 89 सीट पर एक दिसंबर को और बाकी 93 सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होगा. पहले और दूसरे चरण के लिए क्रमश: पांच नवंबर और 10 नवंबर को विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी.

वहीं पहले और दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख क्रमश: 14 नवंबर और 17 नवंबर होगी. वहीं, 15 नवंबर और 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख क्रमश: 17 नवंबर और 21 नवंबर रखी गई है. इन चुनावों के साथ 2023 में कुछ अन्य राज्यों के चुनावों को 2024 के लोकसभा चुनावों की दृष्टि से महत्वपूणज़् माना जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Delhi News- डीजेबी डायरेक्टर का यमुना स्नान, फटकारने वाले भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा को जवाब- पानी जहरीला नहीं

हिमाचल में बागी ना बिगाड़ दें भाजपा का खेल, खुद नड्डा ने मोर्चा संभाला

हिमाचल चुनाव में बागी नेताओं की चुनौती, निर्दलीय नामांकनों ने बढ़ाईं भाजपा की मुश्किल

Gujrat Election: इसुदान गढ़वी होंगे गुजरात में आप के सीएम कैंडिडेट, जानिए इनके बारे में

गुजरात चुनाव में आप सीएम फेस पर इन तीन में जंग, किसके नाम पर लगेगी मुहर

गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान: 1 और 5 दिसंबर को मतदान; 8 को आएगा नतीजा

गुजरात में चुनावी घोषणा से पहले ही अमित शाह सक्रिय, सीएम उम्मीदवार घोषित करेगी आप

Leave a Reply