पश्चिम बंगाल में अलकायदा का आतंकी गिरफ्तार, संगठन में युवकों की भर्ती में करता था मदद

पश्चिम बंगाल में अलकायदा का आतंकी गिरफ्तार, संगठन में युवकों की भर्ती में करता था मदद

प्रेषित समय :09:21:11 AM / Mon, Nov 7th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने दक्षिण 24 परगना जिले में आतंकवादी संगठन अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप के एक संदिग्ध सदस्य को गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 20 वर्षीय युवक ने कथित तौर पर भर्ती में मदद करने के साथ-साथ झूठे भारतीय पहचान पत्र तैयार करके संगठन को सहायता प्रदान की. अधिकारी ने बताया कि उसे शनिवार रात दक्षिण 24 परगना जिले के मथुरापुर में उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि हमें पहले गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद उसके ठिकाने के बारे में पता चला. हमने जाल बिछाकर शनिवार को उसे मथुरापुर से गिरफ्तार कर लिया. अदालत ने संदिग्ध एक्यूआईएस सदस्य को 14 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एसटीएफ को दक्षिण 24 परगना में एक्टिव आतंकी की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके आधार पर टीम ने ऑपरेशन शुरू किया, जिनमें मोनिरुद्दीन खान को गिरफ्तार कर लिया.

एसटीएफ के अनुसार पकड़ा गया आतंकी मोनिरुद्दीन खाल की उम्र 20 साल और वो अलकायदा का सक्रिय सदस्य है. वो आतंकी संगठन को लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करता रहा है. गौरतलब है कि इससे पूर्व अगस्त के महीने में कामातपुर लिबरेशन ओर्गनाइजेशन आतंकी संगठन के महासचिव कैलाश कोच और उसकी पत्नी स्वप्रा कोच ने एसटीएफ टीम के सामने सरेंडर किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल: ममता सरकार की कल्याणकारी योजना लक्ष्मी भंडार को मिला स्कॉच अवार्ड

Cyclone Sitrang: बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी, चलेंगी तेज हवायें

मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा: बंगाल में नदी में डूबने से 8, राजस्थान में 6 तो यूपी में 3 लोगों की डूबने से मौत

केंद्रीय एजेंसियों की ज्यादतियों के खिलाफ बंगाल विस में प्रस्ताव पारित, ममता ने पीएम नहीं बीजेपी नेताओं को घेरा

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में BJP ने किया TMC का सूपड़ा साफ

Leave a Reply