केंद्रीय एजेंसियों की ज्यादतियों के खिलाफ बंगाल विस में प्रस्ताव पारित, ममता ने पीएम नहीं बीजेपी नेताओं को घेरा

केंद्रीय एजेंसियों की ज्यादतियों के खिलाफ बंगाल विस में प्रस्ताव पारित, ममता ने पीएम नहीं बीजेपी नेताओं को घेरा

प्रेषित समय :21:32:36 PM / Mon, Sep 19th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा ने राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की ज्यादतियों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया. यह प्रस्ताव नियम 169 के तहत प्रस्ताव पारित किया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री मोदी सीबीआई, ईडी का दुरुपयोग कर रहे हैं. भाजपा के कुछ नेता ऐसा अपने हितों के लिए कर रहे हैं.

केंद्रीय एजेंसियों की ज्यादतियों के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव पर ममता ने कहा कि मैं पीएम मोदी से सरकार और पार्टी के कामकाज को अलग-अलग रखना सुनिश्चित करने का आग्रह करती हूं. यह देश के लिए अच्छा नहीं होगा.

पश्चिम बंगाल में मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि प्रस्ताव पास होने का कारण है कि केंद्रीय एजेंसी निष्पक्षता से काम करे. बंगाल में केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है जो गलत है, इसके खिलाफ MLAs ने आज वोट दिया है. हम जांच के खिलाफ नहीं है, लेकिन जांच का निष्पक्ष होना जरूरी है.

इससे पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने सोमवार को सत्तारूढ़ और विपक्षी दोनों दलों के विधायकों से किसी भी प्रकार के विरोध के लिए विधानसभा में पोस्टर लाने से परहेज करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि यह सदन के नियमों और विनियमों का उल्लंघन करता है. दरअसल, विधायकों ने पिछले हफ्ते सदन में पोस्टरों के साथ विरोध प्रदर्शन किया था, इसके बाद कार्यवाही ठप हो गई थी. बनर्जी ने प्रदर्शन के तरीके पर आपत्ति जताई थी.

स्पीकर ने पत्रकारों से बात करते हुए मामले पर नाराजगी जताई थी. बनर्जी ने सोमवार को सत्र के दौरान विधायकों के लिए सदन में लागू नियम-कायदों को पढ़ा. उन्होंने कहा कि नारेबाजी, पोस्टर लाने या सदन के अंदर धरना देने की अनुमति नहीं है. मैं सत्ता और विपक्षी बेंच दोनों के विधायकों से सदन में उचित आचरण बनाए रखने का आग्रह करूंगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एनजीटी की बड़ी कार्रवाई: पश्चिम बंगाल पर 3500 करोड़ रुपये पर्यावरणीय मुआवजा लगाया

पश्चिम बंगाल में गर्भवती गाय के साथ युवक ने किया कुकर्म, गाय की मौत

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में दो बच्चों सहित चार लोगों की बेरहमी से हत्या

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में जेनरेटर की वायरिंग से पिकअप वैन में करंट फैलने से 10 कांवडिय़ों की मौत

पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़ाये झारखंड के तीनों विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

Leave a Reply