आर्थिक आधार पर आरक्षण का स्वागत किया ब्राह्मण फेडरेशन ने

आर्थिक आधार पर आरक्षण का स्वागत किया ब्राह्मण फेडरेशन ने

प्रेषित समय :21:02:09 PM / Tue, Nov 8th, 2022

नई दिल्ली. आल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रदीप ज्योति, प्रमुख महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा एवं  कोषाध्यक्ष एडवोकेट केशव राव कोन्डापल्ली ने आर्थिक आधार पर प्रदत्त आरक्षण को जारी रखने के लिये सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिये गये फैसले का स्वागत करते हुए इसे सामान्य वर्ग के जरूरतमंद व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पात्र लोगों के लिये राहतकारी बताया है. अध्यक्ष डॉ. प्रदीप ज्योति ने कहा कि आर्थिक आधार पर आरक्षण ही एक मापदंड होना चाहिए जिससे हर वर्ग के पात्र व जरूरतमंद को रोजगार, शिक्षा आदि क्षेत्रों में सुविधाएं मिले व उनकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो सकें. प्रमुख महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने बताया कि हाल ही हरिद्वार में आयोजित फेडरेशन की बैठक में भी प्रस्ताव पारित कर आर्थिक आरक्षण को सभी क्षेत्रों में प्रभावी ढंग से लागू करने का प्रस्ताव पारित किया गया था.

फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रदीप ज्योति व प्रमुख महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों के हित संरक्षण के लिये कानून बनाने सहित देवालयो को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कराने, कई राज्यों में गठित ब्राह्मण वेलफेयर कॉरपोरेशन की तरह शेष सभी राज्यों में व केन्द्र स्तर पर ब्राह्मण वेलफेयर कॉरपोरेशन का गठन करने, संस्कृति व संस्कार के ज्ञान विस्तार संस्कृत भाषा को प्रोत्साहन देने सहित कई मुद्दों पर सरकार का ध्यानाकर्षण करते हुए कार्यवाही का आग्रह किया. फेडरेशन के मीडिया प्रतिनिधि प्रदीप द्विवेदी ने बताया कि देश के 29 राज्यों में विस्तारित फेडरेशन के राज्य प्रतिनिधियों द्वारा भी फेडरेशन द्वारा पारित प्रस्ताव का समर्थन करते हुए इस बाबत सरकार से आग्रह किया गया.

फेडरेशन के सचिव व जिलाध्यक्ष प्रवीण गौतम, मीडिया प्रतिनिधि संदीप शर्मा, बैठक संयोजक  शशिकांत  शर्मा आदि पदाधिकारियो ने भी नवीनतम फैसले का स्वागत किया हैं एवं केन्द्र सरकार से समाज जनों के हितार्थ ठोस पहल का आग्रह किया हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Pollution: दिल्ली के जानलेवा प्रदूषण के लिए केंद्रीय मंत्री ने पंजाब और राजस्थान को ठहराया जिम्मेदार

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए किया प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का ऐलान

दिल्ली की हवा और हुई जहरीली, सांस फूलने, जोड़ों में बढ़ रहा दर्द, जहांगीरपुरी सबसे प्रदूषित

PM MODI ने 3 हजार लोगों को सौंपी फ्लैट की चाबी, दिल्ली के झुग्गीवालों के लिए बड़ा दिन

दिल्ली: बीजेपी के निर्माणाधीन ऑफिस पर आप सरकार मंत्री का एक्शन, 5 लाख का जुर्माना लगाया

Leave a Reply