T20 World Cup: पाकिस्तान फाइनल में पहुंचा, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

T20 World Cup: पाकिस्तान फाइनल में पहुंचा, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

प्रेषित समय :17:18:20 PM / Wed, Nov 9th, 2022

सिडनी. पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार 9 नवम्बर को खेले गए सेमीफाइनल में 153 का टारगेट चेज कर रही पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया.

पाकिस्तान 13 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है. पाकिस्तानी टीम 2007 में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में फाइनल पहुंची थी पर जीती नहीं. आखिरी बार वह 2009 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में फाइनल पहुंची थी और खिताब भी जीता था.

आज खेले गए सेमीफाइनल में ओपनर बाबर आजम (53 रन) और मोहम्मद रिजवान (57 रन) ने ताबड़तोड़ बैटिंग की. दोनों ने 105 रन की ओपनिंग साझेदारी की. पूरे टूर्नामेंट में दोनों की ओपनिंग पर सवाल उठ रहे थे. पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन देकर 2 विकेट लिए.

मिशेल की फिफ्टी

न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल ने 53 रन की पारी खेली. उन्होंने जिमी नीशम के साथ 22 गेंदों पर 32 रनों की साझेदारी की. मिशेल की बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड का स्कोर 150 पार पहुंचा. वहीं सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में कप्तान विलियमसन ने 46 रनों की पारी खेली. उन्होंने डेरिल मिशेल के साथ 50 गेंदों पर 68 रन की साझेदारी कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा.

शाहीन ने की शानदार गेंदबाजी

शाहीन शाह अफरीदी ने 2 विकेट लिए. उन्होंने ओपनर फिन एलन और कप्तान केन विलियमसन के विकेट अहम मौकों पर रहे. सबसे अहम बात 4 ओवर में उन्होंने केवल 24 रन दिए यानी 6 की इकॉनमी रही.

पाकिस्तान ने मौके गंवाए, फील्डिंग खराब

16वें ओवर की पहली गेंद पर फिलिप्स को हारिस रउफ ने मौका दिया. लॉन्ग ऑन की दिशा में विलियमसन ने शॉट खेला. गेंद नवाज के हाथ में गई, उन्होंने थ्रो फेंका पर हारिस उसे पकड़ नहीं पाए. तब फिलिप्स क्रीज से काफी दूर थे. 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर फिलिप्स फाइन लेग पर शॉट खेल रहे थे. गेंद बल्ले से लगकर कीपर रिजवान के ग्लव्स से टकराई, पर वे कैच नहीं पकड़ पाए. पाकिस्तान ने कई मौकों पर खराब फील्डिंग भी की.

वहीं 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर मो. वसीम की गेंद विलियमसन के थाई पैड से टकराकर कीपर रिजवान के हाथों में गई. बाबर ने रिव्यू ले लिया. बल्ले से एज भी नहीं लगा था और गेंद भी स्टंप्स से काफी ऊपर जा रही थी. पाकिस्तान ने रिव्यू गंवा दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर: नगर निगम के अधिकारियों पर टी-20 मैच के पहले गंभीर आरोप, सीएम को शिकायत

भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20: भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को छह विकेट से दी शिकस्त

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित, रोहित शर्मा कप्तान, हर्षल पटेल और बुमराह की वापसी, शमी, इन्हें मिला मौका

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को 58 रनों से हराया, सीरीज में 1-1 की बराबरी

जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली की तूफानी पारी, पहले टी-20 में अफ्रीका को 41 रन से हराया

भारत-साउथ आफ्रीका टी-20: बारिश के कारण पांचवां मैच हुआ रद्द, सीरिज हुई टाई

Leave a Reply