OMG: बंगाल में ममता-शाह ने दी शिक्षक भर्ती परीक्षा, TET की मेरिट लिस्ट में दीदी को 92 तो शाह को 93 नंबर मिले

OMG: बंगाल में ममता-शाह ने दी शिक्षक भर्ती परीक्षा, TET की मेरिट लिस्ट में दीदी को 92 तो शाह को 93 नंबर मिले

प्रेषित समय :18:27:31 PM / Tue, Nov 15th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी 2014) के नतीजे की लिस्ट सामने आई है. हैरानी की बात यह है कि इस लिस्ट में ष्टरू ममता बनर्जी, अमित शाह और पश्चिम बंगाल के नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी का भी नाम है. जबकि तीनों ने न तो परीक्षा दी, न ही परीक्षा देने के लिए वे एलिजिबल हैं. यह सब तब सामने आया है, जब पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच चल रही है. राज्य के शिक्षा मंत्री रहे पार्थ चटर्जी इस घोटाले में जेल में बंद हैं.

शुभेंदु अधिकारी को पूरे 100 नंबर

इस लिस्ट में ममता बनर्जी को 92 मार्क्स मिले हैं, जबकि बंगाल भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने पूरे 100 अंक हासिल किए हैं. दिलीप घोष और सुजान चक्रबर्ती को भी 92 अंक मिले हैं. इस लिस्ट में गृहमंत्री अमित शाह का भी नाम है. उन्हें 93 अंक मिले हैं. यह लिस्ट वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन ने जारी की है.
शुक्रवार को 2014 की ञ्जश्वञ्ज परीक्षा के नतीजे की पूरी लिस्ट जारी की गई. 1,832 पन्नों की लिस्ट में 1 लाख 25 हजार उम्मीदवारों के नाम, उनकी कैटेगरी और स्कोर भी दिया गया है. ञ्जश्वञ्ज मेरिट लिस्ट को लेकर आरोप लगते रहे हैं कि कई अयोग्य लोगों को नौकरी दे दी गई थी. इस लिस्ट के जारी होने के बाद बंगाल सरकार पर आरोप तेज हो गए हैं.

वकीलों ने कलकत्ता हाईकोर्ट में उठाया मुद्दा

वकीलों के एक समूह ने कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के सामने यह मुद्दा उठाया है. इन वकीलों ने कोर्ट से अपील की है कि यह पता लगाया जाए कि जिन बड़े नेताओं के नाम इस लिस्ट में हैं, वे परीक्षा देने वाले कैंडिडेट हैं या नहीं.

लिस्ट में अमित शाह की कैटेगरी ओबीसी, शुभेंदु अधिकारी की जनरल

इस लिस्ट में अमित शाह का रोल नंबर 075020639 है और उनकी कैटेगरी ओबीसी लिखी गई है. भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी जनरल कैटेगरी के हैं और उनका रोल नंबर 060038134 है. दिलीप घोष का रोल नंबर 165010207 है, वे ओबीसी-बी कैटेगरी के हैं.

लिस्ट में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का नाम भी

इस सूची में बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष गौतम पाल का नाम भी है. पार्थ चटर्जी का नाम शिक्षक भर्ती घोटाले में आया था. उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घरों पर छापे में करीब 50 करोड़ कैश और गोल्ड ज्वेलरी बरामद हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री के काफिले पर फेंके बम, TMC कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

पश्चिम बंगाल: ममता सरकार की कल्याणकारी योजना लक्ष्मी भंडार को मिला स्कॉच अवार्ड

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में BJP ने किया TMC का सूपड़ा साफ

एनजीटी की बड़ी कार्रवाई: पश्चिम बंगाल पर 3500 करोड़ रुपये पर्यावरणीय मुआवजा लगाया

पश्चिम बंगाल में गर्भवती गाय के साथ युवक ने किया कुकर्म, गाय की मौत

Leave a Reply