WCREU के NPS हटाने, OPS बहाल करने कटनी अधिवेशन में शिरकत करने रेलकर्मियों में उत्साह

WCREU के NPS हटाने, OPS बहाल करने कटनी अधिवेशन में शिरकत करने रेलकर्मियों में उत्साह

प्रेषित समय :19:25:29 PM / Mon, Nov 14th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) में आगामी शुक्रवार 18 नवम्बर को युवा सम्मेलन व नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) हटाने और ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) को बहाल करने की मांग को लेकर एक विशाल आंदोलन का शंखनाद वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने करने का निर्णय लिया है. इस आंदोलन में एआईआरएफ के महामंत्री का. शिवगोपाल मिश्रा शिरकत करेंगे. इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए यूनियन महामंत्री कामरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जी-जान से जुटे हुए हैं. यूनियन के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं द्वारा एक-एक कर्मचारी, उनके परिजनों से संपर्क कर एनपीएस के भविष्य में पडऩे वाले दुष्प्रभावों को विस्तार से अवगत कराया जा रहा है.

यूनियन के महामंत्री का कहना है कि नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) के नाम पर कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, बुढ़ापे का सहारा खत्म किया जा रहा है, उनसे उनका बुनियादी हक छीना जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ विधायकों, सांसदों के वेतन, भत्ते लगातार बढ़ते जा रहे हैं, उन्हें आज भी पेंशन देय है. फिर कर्मचारियों को इससे वंचित क्यों किया जा रहा है? संगठन का एक ही नारा है, पुरानी पेंशन हक हमारा है.

कर्मचारियों की एकता से बनेगा सरकार पर दबाव

इस अवसर पर काम. मुकेश गालव ने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए हर कर्मचारी की भागीदारी आवश्यक है. कर्मचारियों की एकता से ही सरकार पर दबाव बनेगा. इस मौके पर  श्री गालव ने कहा कि एक सरकारी कर्मचारी अपने जीवन का स्वर्णिम काल सरकार के काम को देता है. उसकी इतनी ही इच्छा होती है कि जब वह रिटायर हो, तो सम्मान के साथ अपने परिवार के साथ बाकी के दिन बिता सके, लेकिन सरकार उसका यह अधिकार छीन चुकी है, इसे हर हाल में वापस पाना है, जिसके लिए एआईआरएफ व डबलूसीआरईयू आर-पार के संघर्ष का ऐलान करते हुए भारत सरकार को चेतावनी दे चुकी है. उन्होंने कहा कि एनकेजे में युवा रेल कर्मचारी सम्मेलन व एनपीएस हटाओ ओपीएस बहाल करने के इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी कार्यक्रम में शामिल हों.

हर कर्मचारी में कटनी अधिवेशन को लेकर उत्साह

वहीं यूनियन के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा ने कहा कि आगामी 18 नवम्बर को कटनी में यूथ अधिवेशन व एनपीएस हटाओ, ओपीएस बहाल करो आंदोलन में भाग लेने के लिए कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिजनों में भी अभूतपूर्व उत्साह देखा जा रहा है, हजारों की संख्या में कर्मचारी पूरे मंडल से कटनी पहुंच रहे हैं, ताकि केंद्र सरकार तक कर्मचारियों की जायज मांग गारंटेड पेंशन स्कीम बहाल हो सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News : उत्तर भारत में कोहरा गिरने से पहले ही रेलवे ने ट्रेनों को रद्द करने लिस्ट जारी की, यह गाडिय़ां तीन माह तक नहीं चलेगी

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक को विस्फोट से उड़ाने की कोशिश, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

इलाहाबाद हाईकोर्ट का निर्देश: परिजनों की देखरेख नहीं करने पर रेलवे वापस ले सकता है अनुकंपा नौकरी

Railway News: केन्द्र सरकार ने रेलवे में 10 जीएम की पोस्टिंग की, आरएन सुनकर ECR के महाप्रबंधक नियुक्त, यहां देखिए लिस्ट

एमपी में खनन माफिया की करतूत, विस्फोट से दो किमी तक उड़ गया रेलवे ट्रैक, हुआ 80 लाख का नुकसान

Rail News: रेलवे अस्पताल की अव्यवस्था की बलि चढ़ा लोको पायलट, मौत होने पर हंगामा, एमडी का घेराव, देखें वीडियो

Jabalpur News: रेलवे स्टेशन पर सरदार पटेल के जीवन को रेखांकित करती रेल चित्र प्रदर्शनी का आयोजन

Leave a Reply