Jabalpur News: धन की वर्षा करने वाला ढोंगी तांत्रिक बाबा गिरफ्तार, 20 लाख के नकली नोट, सोने, चांदी के जेवर बरामद

Jabalpur News: धन की वर्षा करने वाला ढोंगी तांत्रिक बाबा गिरफ्तार, 20 लाख के नकली नोट, सोने, चांदी के जेवर बरामद

प्रेषित समय :18:29:43 PM / Wed, Nov 16th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित संजीवनी नगर व रांझी क्षेत्र में लोगों को पूजापाठ करके धन की वर्षा कर दस गुना रुपए करने का लालच देने वाले ढोंगी बाबा कृष्णकुमार नामदेव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ढोंगी बाबा की ठगी कृष्णकुमार ने कई लोगों के साथ ठगी कर लाखों रुपए हड़प लिए.  

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार  कृष्ण कुमार पिता बाबूलाल नामदेव उम्र 35 वर्ष वर्तमान निवासी आईबीटीसी लम्हेटाघाट लोगों को दस गुना रुपए करने, धन की वर्षा करने का लालच देकर अपने जाल में फंसाता  रहा. जिसने पिछले दिनों मनोहरसिंह ठाकुर के घर में पूजन-पाठ करके नकली नोट  गिराकर बता दिया कि इस तरह से धन की बारिश होती है. मनोहर सिंह के साथ 6 लाख रुपए की ठगी की. इस बात की शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले में जांच करते हुए ढोंगी तांत्रिक बाबा कृष्ण कुमार नामदेव को अंधमूक बायपास रोड के पास सेे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी कृष्णकुमार के कब्जे से सोने, चांदी के जेवर व 20 लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए है. पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि ढोंगी तांत्रिक बाबा ने और किन किन लोगों के साथ ठगी की वारदात की है.

ठगी से कमाए जेवर व नगदी रुपए जब्त-
ठगी से कमाए गए करीब 70 हजार रुपए, सोने, चांदी के जेवर, मोटर साइकल सहित अन्य सामान को पुलिस ने बरामद कर लिया है. इसके अलावा 20 के नकली नोट भी बरामद किए गए है.

ठगी इनके साथ की लाखों रुपए की ठगी-
ढोंगी तांत्रिक बाबा कृष्ण कुमार नामदेव ने मनोहर सिंह ठाकुर निवासी धनवतंरी नगर, रांझी में प्रीति कार्यमोरे, लक्ष्मी कुरील, सुनीता बेन, मनीष चक्रवर्ती, विजय सिंह ठाकुर के साथ ठगी कर लाखों रुपए नगद, सोने, चांदी के जेवर हड़पे है. इन सभी को दोगुना रुपए करने व धन की वर्षा कराने का लालच दिया था.

किशोरावस्था में फल का ठेला लगाता रहा-
पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली कि ढोंगी तांत्रिक बाबा कृष्णकुमार नामदेव ग्राम पिपरिया खमरिया का रहने वाला है. मकान बिकने के बाद अपने पिता के साथ इंद्रा नगर रांझी में किराए के मकान में रहने लगा. किशोरावस्था में सब्जी, फल का ठेला लगाने लगा. कुछ दिन तक कटंगा में बेलदारी भी की. इसके बाद अपने भाई रामजी के साथ गोहलपुर में चाय का ठेला लगाता रहा.

ग्वारीघाट में रंजीत के सीखा धनवर्षा करने का फर्जीवाड़ा-
ढोंगी तांत्रिक बाबा कृष्णा कुमार नामदेव नर्मदा जी के दर्शन करने के लिए ग्वारीघाट जाता रहा. जहां पर उसकी मुलाकात रंजीत नामक व्यक्ति से हुई. उसने ही गड़ाधन निकालने, धन की बारिश करने का फर्जीवाड़ा करना सिखाया.

सबसे पहले इलाहाबाद में की ठगी की वारदात-
ढोंगी तांत्रिक बाबा कृष्णकु मार नामदेव अपने साथी रंजीत के साथ इलाहाबाद चला गया, जहां पर गड़ाधन निकालने का कहकर हजारों रुपए ठगें. गड़ाधन निकालते वक्त मटकी में मिट्टी के साथ चांदी के 4 से 5 सिक्के रख देते थे. इसके बाद मटकी से मिट्टी से गिराते तो चांदी के सिक्के निकलते. जिससे लोग समझते कि सिक्कों की बारिश हो रही है. ढोंगी तांत्रिक बाबा कृष्णकुमार इलाहाबाद में गुडिय़ा नाम की महिला को भाग कर ले आया. जिसके दो बच्चे है, वर्तमान में महिला चित्रकूट में रह रही है.

वर्ष 2011 में हनुमानताल क्षेत्र में की ठगी-
ढोंगी तांत्रिक कृष्णकुमार ने वर्ष 2011 में हनुमानताल क्षेत्र में एक महिला क ो जमीन से गड़ाधन निकालकर देने के नाम पर दस हजार रुपए लिए. उसके बाद घर में पूजापाठ करने का ढोंग करके एक पीतल का लोटा निकालकर दिखाया. जिसमें नकली व असली जेवर रखे थे. उस वक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा था.

वर्ष 2017 में अधारताल में किराए का मकान लेकर दरबार बना लिया-
तांत्रिक बाबा ने वर्ष 2017 में अधारताल में किराये का मकान लिया. जहां पर कालीजी की प्रतिमा रख कर दरबार बना लिया. यहां पर समस्या का निवारण करने के नाम पर पूजनपाठ करके रुपया लेता रहा. यहां तक कि लोगों को जोडऩे के लिए घर में जवारा भी रखने लगा. यहां तक कि लोगों को दिखाने के लिए नकली नोटों का बंडल भी खरीद लिया. कुछ असली नोट भी साथ में रखता था. इन रुपयों को पूजा करके खर्च करने के लिए भी देता रहा.

वर्ष 2018 में रांझी व अधारताल के लोगों को ठगा-
पुलिस को पूछताछ में ढोंगी तांत्रिक बाबा कृष्णकुमार ने रांझी में विजय ठाकुर, माधव कोरी व सुनीता बेन व अधारताल क्षेत्र में प्रीति के घर पहुंचकर पूजन पाठ किया. हवन करने का कहकर सभी को घरों से बाहर निकालकर नकली नोट पूजन में रखकर दरवाजा खोल देता. इसके बाद उन्हे बताता कि आपके द्वारा दिए गए रुपए चार गुना हो चुके है. इसके बाद लोगों से लिए गए रुपए से घरेलू सामान, मोटर साइकल, सोने, चांदी के जेवर, जिसमें हार, मंगलसूत्र, झुमकी, अंगूठी, चांदी की पायले, टाप्स, सोने की चैन, चांदी का हाफ करधन, चांदी की सिल्ली, जेंटस अंगूठी खरीदी. जेंटस अंगूठी, चैन इलाहाबाद में बेच दी. कुछ जेवर गिरवी रख दिए थे.

प्राची लॉज के कमरे में रहकर धनवर्षा.
तांत्रिक बाबा कृष्णकुमार ने प्राची लॉज में रुककर हीरासिंह ठाकुर, मनोहर सिंह ठाकुर, दिनेश विश्वकर्मा, विजय सिंह ठाकुर को पहले लॉज के कमरे में ही पूजा करके धन की बारिश कर दी. फिर हीरासिंह के जरिए विजय सिंह से मिला. विजय के तिलवारा स्थित घर पहुंचकर नोटों की बारिश कर दी.

किसके साथ कितने की ठगी-
पुलिस को पूछताछ जानकारी लगी कि ढोंगी तांत्रिक बाबा कृष्ण कुमार ने मनोहरसिंह ठाकुर घर में 28 लाख रुपए गिराकर दिखाए और 6 लाख 25 हजार रुपए फिर 80 लाख रुपए गिराकर रुपया हड़प लिया.

प्रचार-प्रसार के लिए तिलवारा में भगवान गणे की स्थापना प्रतिदिन भंडारा कराया-
ढोंगी तांत्रिक बाबा ने  लोगों को जोडने के लिये एवं स्वंय का प्रचार शुरु किया. इसके लिए 3 लाख रुपए खर्च कर तिलवारा घाट के पास गणेशजी की स्थापना की. इसके बाद लोगों को आकर्षित करने के लिए 3 लाख रुपए खर्च कर गणेजी की स्थापना तक की. शहपुरा से कुछ लोग गणेश जी के दर्शन करने पहुंचे तो डनके रुपयों की बारिश करने झां देकर लाखों की ठगी की. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड: मुख्य आरोपी अभिजीत पाटीदार के दो साथी बिहार में गिरफ्तार

राष्ट्रपति मुर्मू के कार्यक्रम में शामिल होने जबलपुर से जा रहे यात्रियों की बस कटनी के पास पलटी, एक युवक की मौत

जबलपुर की कादम्बरी संस्था ने साहित्यकार-कवि कमल किशोर दुबे को किया सम्मानित

Mp News : पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती जबलपुर के भेड़ाघाट पहुंची, नर्मदा पूजन कर, गाय को रोटी खिलाई

Crime News: जबलपुर में युवती का गला रेतने वाले युवक ने वीडियो भी बनाया था, बोला- बेवफाई नहीं करने का यही होता है हश्र

Leave a Reply