जबलपुर मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, असली नाम हेमन्त भदाड़े, 10 दिन में 4000 किमी भागता रहा

जबलपुर मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, असली नाम हेमन्त भदाड़े, 10 दिन में 4000 किमी भागता रहा

प्रेषित समय :17:05:28 PM / Sat, Nov 19th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित मेखला रिसॉर्ट में शिल्पा झारिया की हत्या कर फरार आरोपी हेमन्त भदाड़े को पुलिस ने राजस्थान के सवरुपागंज अजमेर राजस्थान से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया. जब वह एटीएम से रुपए निकालकर बस से फरार होने वाला था. आरोपी हेमन्त भदाड़े के पास से पुलिस ने मृतका शिल्पा झारिया का एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन, सोने की चैन, टाप्स व डेढ़ लाख रुपए नगद बरामद किए है. आरोपी हेमन्त भदाड़े ने बताया कि वह शिल्पा से बेइन्तहा मोहब्बत करता रहा, जिससे शादी करना चाहता था, लेकिन उसका दूसरे मर्दो से बातचीत करना पसंद नहीं था. जिसके चलते उसने शिल्पा झारिया की ब्लेड से गला रेतकर हत्या कर दी.

एडीजी उमेश जोगा व एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा बताया कि हेमन्त पिता राजेन्द्र भदाड़े उम्र 29 वर्ष निवासी राधाकृष्ण नगर नासिक महाराष्ट्र जबलपुर के तिलवारा स्थित मेखला रिसॉर्ट में 6 नवम्बर को शिल्पा झारिया नामक युवती के साथ कमरा नम्बर पांच में आकर रुका. जहां कुछ देर रुकने के बाद दोनों घूमने के लिए चले गए. शाम को हेमन्त अकेला आया. दूसरे दिन युवती शिल्पा झारिया व हेमन्त कमरे में रुके रहे, इसी दिन हेमन्त ने शिल्पा की ब्लेड से हाथ की कलाई व गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या के बाद हेमन्त अकेला कमरे से निकला और लौटकर नहीं आया. 8 नवम्बर को दोपहर 12 बजे तक युवती कमरे से बाहर नहीं आई तो कर्मचारियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरा खोलकर देखा तो शिल्पा झारिया खून से लथपथ रजाई में लिपटी मृत पड़ी थी. हत्या क रके भागे हेमन्त ने शिल्पा की इंस्टाग्राम आईडी से एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें वह युवती की बेवफाई करने का कहा. पुलिस ने मामले में आरोपी हेमन्त भदाड़े की तलाश शुरु कर दी. आरोपी को पकडऩे के लिए जबलपुर सहित दिल्ली, हिमाचल, चंडीगढ़, गुजरात, बिहार की पुलिस भी सक्रिय रही. आरोपी दस दिन में करीब चार हजार किलोमीटर भागा है, जो प्रतिदिन अपनी लोकेशन बदलता रहा. इधर पुलिस की टीमें लगातार तलाश में जुटी रही और अंतत: आरोपी हेमन्त भदाड़े को राजस्थान के सवरुपागंज क्षेत्र से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पेशेवर अपराधी है आरोपी-
पुलिस को जांच के दौरान यह जानकारी लगी कि आरोपी हेमन्त भदाड़े पेशेवर अपराधी है. हेमन्त के खिलाफ महाराष्ट्र में चोरी के 37 मामले दर्ज है. इसके अलावा जबलपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में आरोपी हेमन्त के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज है. उसे शिल्पा झारिया की हत्या भी योजनाबद्ध तरीके से की है, शिल्पा को जरा सा भी एहसास नहीं होने दिया कि उसके दिमाग में क्या चल रहा है.  

आरोपी ने जबलपुर में अभिजीत पाटीदार के नाम से बनवाया फर्जी आधार कार्ड बनवाया-
आरोपी हेमन्त भदाड़े ने जबलपुर में करीब तीन माह पहले आरोपी हेमन्त भदाड़े ने अपना फर्जी आधार कार्ड बनवाया, जिसमें उसने अपना नाम अभिजीत पाटीदार रखा था. इसी आधार कार्ड से हेमन्त भदाड़े जबलपुर की अलग अलग होटल में अभिजीत पाटीदार बनकर रुकता था. यह सवाल यह उठता है कि हेमन्त भदाड़े का फर्जी आधार कार्ड किसने बनाया है.

अजमेर में एटीएम से 20 हजार रुपए निकालते ही टे्रस हुआ-
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी हेमन्त भदाड़े ने 17 नवम्बर को अजमेर राजस्थान के एटीएम से 20 हजार रुपए निकाले. इस बात की पुलिस को खबर मिल गई, उसका लोकेशन भी अजमेर का मिला. अजमेर सवरुपागंज की पुलिस सक्रिय हो गई. पता चला कि वह शहर से बाहर जाने वाली बस में बैठ रहा था, जिसके चलते पुलिस ने चेकिंग लगाकर बसों की जांच शुरु कर दी और 18 नवम्बर को चेकिंग के दौरान आरोपी हेमन्त भदाड़े को बस से ही गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी को पकड़े के लिए पुलिस ने 3500 किलोमीटर पीछा किया-
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि आरोपी हेमन्त भदाड़े को पकडऩे के लिए पुलिस की टीमों ने 3500 किलोमीटर तक पीछा किया. शातिर दिमाग आरोपी पुलिस के पहुंचते ही उस शहर से फरार हो जाता था. आरोपी हेमन्त भदाड़े हरियाणा के रेवाड़ी से हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ फिर दिल्ली के रास्ते अजमेर राजस्थान पहुंचा.  वह अजमेर से भागता इससे पहले पुलिस की टीम ने स्टेट हाईवे पर चेकपोस्ट की मदद से गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी के पास से मिला मृतका शिल्पा का एटीएम, मोबाइल, चैन, अंगूठी, टाप्स-
पुलिस को तलाशी के दौरान आरोपी हेमन्त भदाड़े के पास से मृतका शिल्पा झारिया का एटीएम, मोबाइल फोन, सोने की चैन, टाप्स, डेढ़ लाख रुपए नगद मिले है. आरोपी हेमन्त ने शिल्पा के ही एटीएम कार्ड से रुपए निकाले है. वह हर दिन 25 हजार रुपए निकालकर भागता रहा. पुलिस अब आरोपी हेमन्त से यह भी पूछताछ कर रही है कि फरारी के दौरान उसकी किन किन लोगों ने मदद की है, वह किन किन लोगों के संपर्क में रहा.

हत्या के बाद वीडियो अपलोड कर बोला बेवफाई नहीं करने का-
मेखला रिसॉर्ट में शिल्पा झारिया की हत्या के बाद आरोपी हेमन्त भदाड़े ने दो सोशल मीडिया पर दो वीडियो अपलोड किए, एक वीडियो में वह रजाई उठाकर खून से लथपथ युवती शिल्पा झारिया को दिखाते हुए कह रहा है बेवफाई नहीं करने का... इस हश्र ऐसा होता है. वहीं दूसरे वीडियों में अपने बिजनेस पार्टनर के शामिल होने की बात कह रहा है. उसका कहना है कि शिल्पा मेरे पार्टनर से रु पयों की मांग करती रही, पार्टनर जितेन्द्र के कहने पर ही उसे मार दिया.

दूसरे मर्दो से संपर्क में रही शिल्पा, इसलिए मार दिया-
आरोपी हेमन्त भदाड़े ने पुलिस को पूछताछ में जानकारी दी कि वह शिल्पा से बहुत प्यार करता था, उससे शादी भी करना चाहता था. लेकिन शिल्पा दूसरे मर्दो के संपर्क में रहती थी. उसके वाट्सएप में दूसरे मर्दो के साथ फोटो देखे थे, जिससे उसके चरित्र पर संदेह हुआ. उसे शिल्पा को दूसरे मर्दो से संपर्क न करने के लिए कहा था लेकिन वह नहीं मानी. उसे जब भी फोन किया जाता तो मोबाइल व्यस्त बताता रहा, यह बात हेमन्त को बर्दाश्त नहीं हुई और उसे गला काटकर शिल्पा की हत्या कर दी.

तीन साल से जबलपुर में रह रही थी युवती शिल्पा-
शिल्पा झारिया मूलत: भौका देवरी कुण्डम की रहने वाली है, करीब तीन साल पहले वह जबलपुर आई और गोरखपुर क्षेत्र में एक किराए का कमरा लेकर रहने लगी. स्वयं का खर्च उठाने के लिए वह ब्यूटी पार्लर में काम करती रही. जबलपुर आने के बाद उसका गांव आना बहुत कम हो गया. वह आखिरी बात दीपावली की पूजा के अवसर पर गांव आई थी.

छोटी बहन को फोन पर कहा मार दिया तेरी दीदी को-
गौरतलब है कि गांव से छोटी बहन से जब अपनी बहन शिल्पा का हालचाल जानने के लिए मोबाइल पर फोन किया. उक्त फोन अभिजीत ने रिसीव करते हुए कहा कि मार दिया है तेरी दीदी को. इतना सुनते ही छोटी बहन स्तब्ध रह गई, उसने दोबारा फोन किया तो फोन रिसीव नहीं किया गया.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के अधिकारियों का महत्वपूर्ण सहयोग रहा-
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने चर्चा करते हुए बताया कि आरोपी हेमन्त भदाड़े को पकड़वाने में बैंक आफ महाराष्ट्र जबलपुर के जोनल हैड ओमकार कुमारे, सीनियर मैनेजर अभिषेक जैसवाल का महत्वपूर्ण सहयोग रहा. जिसमें मृतका शिल्पा झारिया के एटीएम से निकाले जा रहे रुपयों के संबंध में वैधानिक रुप से लगातार जानकारियां उपलब्ध कराई है.

आरोपी को पकडऩे में इनकी रही सराहनीय भूमिका-
आरोपी हेमन्त भदाड़े को पकडऩे में फिंगर प्रिंट निरीक्षक अखिलेश चौकसे,  सायबर सेल में कार्यरत आरक्षक अमित पटेल, सौरभ, अरविंद, एसआई अभिषेक कैथवास, आरक्षक हरिसिंह, क्राईम ब्रांच के एएसआई धनंजय सिंह, मृदुलेश शर्मा, प्रधान आरक्षक शेषनारायण, आरक्षक मुकुल गौतम, मुकेश परिहार एवं सायबर सेल के आरक्षक नवनीत चक्रवर्ती, एसआई अनिल गौर, प्रधान आरक्षक सुग्रीव तिवारी, आरक्षक अरविन्द, बालाराम, एसआई रजनीश मिश्रा, आरक्षक त्रिलोक,  हरिसिंह, अभिदीप भट्टाचार्य, आनंद यादव की सराहनीय भूमिका रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

RTO आफिस में जबलपुर लोकायुक्त टीम की छापामारी, 96 हजार रुपए रिश्वत लेते क्लर्क सहित 3 पकड़ाए

जबलपुर के राजकुमारी बाल निकेतन में किशोरी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या..!

जबलपुर- स्टेशन में खाद्य सामग्रियां मिली ईट राइट पेरामीटर में पूर्ण सुरक्षित गुणवत्तायुक्त, फ़ूड सेफ्टी मोबाईल वेन से जांच

KBC-14: जबलपुर से पहुंचे कंटेस्टेंट ने अमिताभ बच्चन को कहा खड़ूस, बिग हुए दुखी, बोले-मुझे नहीं खेलना, फिर यह हुआ

जबलपुर मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड: मुख्य आरोपी अभिजीत पाटीदार के दो साथी बिहार में गिरफ्तार

Leave a Reply