RTO आफिस में जबलपुर लोकायुक्त टीम की छापामारी, 96 हजार रुपए रिश्वत लेते क्लर्क सहित 3 पकड़ाए

RTO आफिस में जबलपुर लोकायुक्त टीम की छापामारी, 96 हजार रुपए रिश्वत लेते क्लर्क सहित 3 पकड़ाए

प्रेषित समय :17:48:22 PM / Fri, Nov 18th, 2022

जबलपुर. एमपी के कटनी आरटीओ विभाग में जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने शुक्रवार 18 नवम्बर की दोपहर में बड़ी कार्रवाई की है. आरटीओ विभाग के कर्मचारियों सहित तीन लोगों को लोकायुक्त टीम ने कार और ट्रक के नई रजिस्ट्रेशन की 46 फाइलो को क्लीयर करने के एवज  96 हजार  की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा. इस कार्रवाई से हड़कम्प की स्थिति बनी रही.

बताया जाता है कि कटनी निवासी शैलेंद्र द्विवेदी की कार का नया रजिस्ट्रेशन एवं ट्रैक्टर का 46 फाइल आरटीओ कार्यालय में पिछले काफी समय से पेंडिंग थी, आवेदक द्वारा लगातार संपर्क करने के बावजूद उसका काम नहीं हो रहा था. काम करने के एवज में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में पदस्थ यूडीसी ग्रेड जितेंद्र सिंह बघेल व दो बाहरी व्यक्ति सुखेंद्र द्वारा व रावेंद्र सिंह जो अपने को दलाल (प्राइवेट एजेंट) बताते थे, इस काम क ेलिए 96 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे थे. जिस पर आवेदक शैलेंद्र द्विेदी ने इस बात की शिकायत जबलपुर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक संजय साहू से की. जिसे गंभीरता से लेते हुए एसपी लोकायुक्त श्री साहू ने तथ्यों की जांच कराई, जांच में आरोप सही पाये गये, जिसके बाद आज शुक्रवार को डीएसपी दिलीप, झरबड़े निरीक्षक स्वप्निल दास, निरीक्षक मंजू किरण निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान एवं दल के अन्य सदस्य आरोपियों को ट्रेप करने के लिए कटनी पहुंचे और सुनियोजित तरीके से रंगे हाथों पकडऩे के लिए आवेदक को रिश्वत की राशि लेकर आरोपियों को देने भेजा, जैसे ही आरटीओ का कर्मचारी जितेंद्र सिंह बघेल व दो दलाल सुखेंद्र तिवारी व रावेंद्र सिंह ने रिश्वत की राशि हाथों में ली, वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने तीनों को धरदबोचा. तीनों से पूछताछ की जा रही है.

अधिकारी की भूमिका की भी जांच

वहीं लोकायुक्त की इस कार्रवाई के बाद यह सवाल उठ रहा है कि किसी कर्मचारी व दलालों की इतनी हिम्मत नहीं है कि वह अधिकारी (आरटीओ) की सहमति के बगैर इतनी बड़ी राशि की रिश्वत ले सके. माना जा रहा है कि आरटीओ की भूमिका की भी जांच आरोपियों से पूछताछ के बाद की जायेगी. वहीं इस बात की भी चर्चा है कि आरटीओ में भ्रष्टाचार चरम पर है, जो कर्मचारी रिश्वत लेते पकड़़ा गया है,  वह कई सालों से कटनी आरटीओ कार्यालय में ही पदस्थ है और आरटीओ का खासमखास है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur Lokayukta Trap: कम्प्यूटर में नक्शा चढ़ाने रिश्वत ले रहा पटवारी रंगे हाथ पकड़ा गया

Jabalpur Lokayukta: रांझी थाना के एसआई को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

PUNJAB NEWS : पूर्व मंत्री 50 लाख रिश्वत देते गिरफ्तार, विजिलेंस अफसर को की थी एक करोड़ की पेशकश

जबलपुर विक्टोरिया अस्पताल में रिश्वत ले रहा क्लर्क रंगे हाथ पकड़ा गया, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

लोकायुक्त ने दिव्यांग युवक से रिश्वत लेते कटनी मे ईएमएटी को रंगे हाथों पकड़ा, जिला दिव्यांग पुनर्वांस केंद्र में कार्रवाई

जबलपुर तहसील आफिस में एसडीएम का क्लर्क रिश्वत लेते पकड़ा गया, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

Leave a Reply