अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हुई ट्विटर पर वापसी, अकाउंट हुआ एक्टिवेट

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हुई ट्विटर पर वापसी, अकाउंट हुआ एक्टिवेट

प्रेषित समय :08:27:36 AM / Sun, Nov 20th, 2022

वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ट्विटर पर लौट आए हैं. एलन मस्क के हाथों में ट्विटर की कमान आते ही 22 महीने बाद डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट फिर से अकाउंट कर दिया गया है. गौरतलब है कि एलन मस्क ने इसके लिए एक ट्विटर पोल चलाया था, जिसमें 15 मिलियन मतदाताओं ने ट्रम्प का अकाउंट रिएक्टिवेट करने का समर्थन किया, जिसके आधार पर कंपनी के नए मालिक ने यह फैसला लिया.

उन्होंने ट्वीट किया कि लोगों का बहुमत है? कि ट्रम्प के अकाउंट को बहाल किया जाए. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे पक्ष में नहीं आने पर जनवरी 2021 में डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों की भीड़ ने यूएस कैपिटल पर हमला कर दिया था. हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में क्रांतिकारी बताया था.

इसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ट्वीट में कहा था कि वह 20 जनवरी, 2021 को होने वाले प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन में नहीं जाएंगे. ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रम्प को इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग कर भीड़ को उकसाने का दोषी माना था और उनके अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया था. पहले यह बैन सिर्फ 12 घंटे के लिए था, बाद में ट्विटर ने इसे अनिश्चित काल के लिए बढ़ा दिया था.

डोनाल्ड ट्रम्प को चुनाव में हराकर जो बाइडेन अमेरिका के नए राष्ट्रपति बने थे. ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने अपने ट्विटर पोल में लोगों से पूछा था कि क्या पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खाते को बहाल किया जाना चाहिए? इस पोल को लेकर कई यूजर्स मस्क पर भड़क गए, लेकिन ट्रंप की वापसी के पक्ष में ज्यादा वोट पड़े.

बीते दिनों ट्विटर डील के दौरान एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के साथ ऐसे अन्य अकाउंट्स को एक्टिवेट करने पर जोर दिया था, जिन्हें कई कारणों से बैन कर दिया गया था. मस्क हमेशा से ही खुद को फ्री स्पीच का बड़ा पक्षधर बताते रहे हैं. ट्विटर ने जब पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बैन किया था तब भी एलन मस्क ने कहा था कि वह इस प्लेटफार्म को सुधारना चाहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बढ़ते फर्जी अकांउट्स को देखते हुए ट्विटर ने 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को किया सस्पेंड

एलन मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को पहला ईमेल भेजकर कहा- मुश्किल वक्त के लिए रहें तैयार

हॉलीवुड की सुपरमॉडल गिगी हदीद ने ट्विटर को कहा अलविदा

ट्विटर के कई फीचर्स पेड करने की तैयारी में एलन मस्क, मैसेज भेजने पर भी लग सकता है चार्ज

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए देने होंगे 660 रुपये, Elon Musk ने ट्वीट कर दी जानकारी

Leave a Reply