हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसमें अटकाना, लटकाना और भटकाना नहीं है: पीएम मोदी

हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसमें अटकाना, लटकाना और भटकाना नहीं है: पीएम मोदी

प्रेषित समय :11:40:04 AM / Sat, Nov 19th, 2022

ईटानगर. अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शनिवार को प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे डोनी पोलो का उद्घाटन किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने 600 मेगावाट क्षमता वाले कामेंग जल विद्युत स्टेशन को भी राष्ट्र को समर्पित किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी अरुणाचल आता हूं, एक नई उमंग, ऊर्जा और नया उत्साह लेकर जाता हूं. अरुणाचल के लोगों के चेहरे पर कभी भी उदासीनता और निराशा नहीं झलकती है, अनुशासन क्या होता है? ये यहां हर व्यक्ति और घर में नजर आता है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि सीमा से सटे गांवों को वाइब्रेंट बॉडज़्र विलेज का दजाज़् देकर उन्हें सशक्त बनाया जाए. अब सीमा से सटे हर गांव से संभावनाओं के नए द्वार खुलेंगे, वहीं से समृद्धि की शुरुआत होगी. देश ने 2014 के बाद हर गांव तक बिजली पहुंचाने का अभियान शुरू किया था. इस अभियान का बहुत बड़ा लाभ अरुणाचल प्रदेश के गावों को भी हुआ. यहां ऐसे अनेकों गांव थे, जहां आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब कल्चर हो या एग्रीकल्चर, कॉमर्स हो या कनेक्टिविटी, पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं, बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है. दूर-सुदूर सीमा पर बसे गावों को पहले आखिरी गांव माना जाता था, लेकिन हमारी सरकार ने इन्हें आखिरी गांव, आखिरी छोर नहीं, बल्कि देश का प्रथम गांव मानकर काम किया. उन्होंने कहा कि फरवरी 2019 में इस एयरपोर्ट का शिलान्यास हुआ था और ये सौभाग्य मुझे मिला था.

पीएम मोदी ने कहा कि हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम करते हैं. अटकाना, लटकाना और भटकाना वह समय चला गया. आज देश में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का विकास है. देश के लोगों का विकास है. साल में 365 दिन, 24 घंटे हम देश के विकास के लिए काम करते हैं.

जानकारी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के डोनी पोलो हवाई अड्डे को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा 645 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से विकसित किया गया है. इसमें आठ चेक-इन काउंटर होंगे और व्यस्त समय के दौरान 200 यात्रियों को जरूरी सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकती है. इस एयरपोर्ट से अन्य राज्यों में पढऩे वाले छात्रों और यात्रियों को काफी फायदा होगा.

देश के पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश में कोई हवाई अड्डा नहीं है. निकटतम सुविधा असम के उत्तरी लखीमपुर जिले में 80 किलोमीटर दूर लीलाबाड़ी हवाई अड्डे पर है. अधिकारियों ने बताया कि 4,100 वर्गमीटर क्षेत्र में फैले डोनी पोलो हवाई अड्डा यात्रियों के लिए सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. उन्होंने बताया कि इसमें 2,300 मीटर लंबा रनवे होगा जो बोइंग 747 की लैंडिंग और टेक-ऑफ के लिए उपयुक्त होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

संयुक्त राष्ट्र जैसे बहुपक्षीय संस्थान वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने में असफल रहे: पीएम मोदी

गुजरात विधानसभा चुनावः पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी का मानना है कि गुजरात में केवल बीजेपी-कांग्रेस के बीच फैसला होगा!

पीएम मोदी ने दिखाई देश की पांचवीं और दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी

बुनियादी ढांचे के विकास की योजनाएं आत्मनिर्भर भारत का नया आयाम खोलेंगी: पीएम मोदी

भाजपा कार्यालय के उद्घाटन पर बोले जेपी नड्डा- पीएम मोदी ने शुरू की देश में रिपोर्ट कार्ड की राजनीति

Leave a Reply