Jabalpur: एमपी स्टूडेंट यूनियन ने श्रीराम कॉलेज पर लगाया गंभीर आरोप, प्रबंधन को सौंपा 7 सूत्रीय ज्ञापन, की यह मांग

Jabalpur: एमपी स्टूडेंट यूनियन ने श्रीराम कॉलेज पर लगाया गंभीर आरोप, प्रबंधन को सौंपा 7 सूत्रीय ज्ञापन, की यह मांग

प्रेषित समय :19:32:43 PM / Mon, Nov 21st, 2022

जबलपुर. मध्य प्रदेश छात्र संघ ने श्रीराम कॉलेज के छात्रों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु आज सोमवार 21 नवम्बर को संचालक को ज्ञापन सौंपा. मध्य प्रदेश छात्र संघ के अध्यक्ष अभिषेक पांडे ने बताया कि ज्ञापन में प्रमुखता महाविद्यालय की तीनों सेनाओं में फार्मेसी में प्रवेश लेते समय विद्यार्थियों में किसी से 55 हजार रुपए, किसी से 60 हजार रुपए की फीस की बात कर प्रवेश दिया जाता है, किंतु परीक्षा के समय विद्यार्थियों से फीस हेतु 65000 की मांग की जाती है.

इस दोहरी नीति पर अविलंब रोक लगाकर छात्रों के साथ धोखाधड़ी फार्मेसी के छात्रों से इंटरनल मार्क्स देने हेतु एवज में अत्यंत महंगी वॉल क्लॉक की मांग की जाती है, जो जबरन वसूली की श्रेणी में आता है, आरक्षित वर्ग के छात्रों की, जो स्कॉलरशिप आती है, उसे कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रों से प्री-डेबिट फार्म भरवा कर स्कॉलरशिप निकाली जाती है, वहीं यदि स्कॉलरशिप आने में विलंब होता है तो आरक्षित वर्ग के छात्रों को फीस जैसे अनेक छात्र अपनी फीस भी जमा कर देते हैं और प्रबंधन स्कॉलरशिप की राशि भी हड़प  लेता है, आरक्षित वर्ग के गरीब छात्र जिनके स्कॉलरशिप शासन से समय पर नहीं आती है, आरक्षित वर्ग एक गरीब छात्रों पर कहीं से भी कर्जा लेकर फीस जमा करने दबाव बनाया जाता है तथा उन्हें परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने देने की धमकी दी जाती है, उससे छात्र पर मानसिक दबाव होता है तथा उसका बहुमूल्य एक वर्ष खराब होने की नौबत आ जाती है.

एमपीएसयू ने मांग की कि सभी विद्यार्थियों का परीक्षा फार्म फॉरवर्ड कर आने सुनिश्चित कराया फीस में पारदर्शिता जाने महाविद्यालय की प्रत्येक शाखा में अलग-अलग व्यवस्था महाविद्यालय कक्षाओं की ऐसी अविलंब दुरुस्त कराए जाने आदि मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपते समय अभिषेक पांडे, अकाश खरे, ब्रज यादव, अनमोल दुबे, आर्यन बेंटिया, अमन पटेल, अंकित प्यासी, आदित्य चौरसिया, सृजन तिवारी, हर्षवर्धन पिल्लई, सौरभ परौहा, आदित्य पांडे, अंकित कुशवाहा सहित बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स मौजूद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: कांग्रेस MLA और पूर्व मंत्री पर जबलपुर की महिला ने लगाया रेप और अप्राकृतिक कृत्य का आरोप, FIR दर्ज

जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक पहलवान के 7 गुर्गो पर 5-5 हजार रुपए का इनाम घोषित, कूट रचित दस्तावेज तैयार कर सम्पत्ति हड़पने का मामला

जबलपुर न्यूज : आपसी विवाद पर चाकुओं से हमला कर युवक की हत्या..!

जबलपुर में क्रिकेट सटोरिया दिलीप खत्री का फरार ईनामी साथी हरीश उर्फ विक्की मनानी गिरफ्तार

जबलपुर मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड: आरोपी को कोर्ट से बाहर लाते वक्त लोगों ने मारा चांटा, पुलिस को मिला दो दिन का रिमांड, देखे वीडियो

Leave a Reply