पीएम मोदी 71 हजार युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति-पत्र, मंगलवार को रोजगार मेले को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी 71 हजार युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति-पत्र, मंगलवार को रोजगार मेले को करेंगे संबोधित

प्रेषित समय :20:14:30 PM / Mon, Nov 21st, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान रोजगार मेला के तहत मंगलवार को लगभग 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. पीएम इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं को संबोधित भी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने इससे पहले अक्टूबर महीने में रोजगार मेला की शुरुआत की थी. उन्होंने एक समारोह में 75 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि इस बार अच्छी संख्या में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा विभिन्न केंद्रीय बलों में भी युवाओं को नियुक्ति दी गई है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नवनियुक्त कर्मियों के लिए आयोजित किए जाने वाले आनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स कर्मयोगी प्रारंभ माड्यूल की भी शुरुआत करेंगे.

क्या होगा रोजगार मेले में

इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल पर नैतिकता और ईमानदारी, मानव संसाधन नीतियों सहित अन्य लाभ व भत्ते से संबंधित जानकारियां शामिल होंगी. गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर देश के 45 स्थानों पर नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे. पिछली बार जिन श्रेणियों में युवाओं को नियुक्ति दी गई थी, उनके अतिरिक्त इस बार शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, चिकित्सक, फार्मासिस्ट और अन्य तकनीकी और पैरा मेडिकल पदों पर भी नियुक्ति की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में पर्यटन, कृषि और दुग्ध उद्योग के विकास से किसानों को लाभ मिला है: पीएम मोदी

अरुणाचल के पहले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन किया, बोले- अटकाने, लटकाने का समय गया

पीएम मोदी ने काशी-तमिल संगमम में कहा-काशी और तमिलनाडु दोनों शिवमय हैं

हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसमें अटकाना, लटकाना और भटकाना नहीं है: पीएम मोदी

दुनिया से आतंकवाद को खत्म करने के लिए एक एक्टिव रिस्पॉन्स की जरूरत है: पीएम मोदी

Leave a Reply