बलात्कार के आरोपी कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार को गिरफ्तार करने छापेमारी शुरु, बंगले पर पहुंची पुलिस

बलात्कार के आरोपी कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार को गिरफ्तार करने छापेमारी शुरु, बंगले पर पहुंची पुलिस

प्रेषित समय :19:09:09 PM / Mon, Nov 21st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/धार. कांग्रेस की तत्कालीन सरकार में वन मंत्री रहे विधायक उमंग सिंघार पर बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस की टीमें सक्रिय हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने उनके धार स्थित बंगले पर दबिश दी, लेकिन वे नहीं मिले. बंगले के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इसके साथ ही विधायक उमंग सिंघार को पकडऩे के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. इस मामले में राजनीति भी तेज हो गई है, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस का यही चरित्र है तो कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा को लेकर भाजपा बौखला गई है.

बताया गया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, गुजरात चुनाव के सहप्रभारी, पूर्व मंत्री व विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ नौगांव थाना में उनकी पत्नी ने रेप, मारपीट व प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है. इसके बाद से ही पुलिस ने उन्हे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी भी शुरु कर दी है. पुलिस की एक टीम ने धार स्थित बंगले पर दबिश दी, लेकिन उमंग सिंघार नहीं मिले. पुलिस द्वारा उमंग सिंघार को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. श्री सिंघार के बंगले पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, जो सतत् निगरानी रखे है. विधायक उमंग सिंघार पर बलात्कार, प्रताडऩा, अप्राकृतिक कृत्य का प्रकरण दर्ज होने के साथ ही राजनीति भी शुरु हो गई है. इस मामले में कांग्रेस  के भोपाल से विधायक व पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि इस समय राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत की जोरशोर से तैयारियां की जा रही है. उससे भाजपा परेशान हो रही है.  विधायकों को तोडऩे के हर संभव प्रयास किए जा रहे है, जब सफलता नहीं मिली तो फर्जी मामले दर्ज कराए जा रहे है. ये पूर्व मंत्री व विधायक का मामला है सीधे एफआईआर दर्ज करना उचित नहीं है. मामले की उच्च स्तरीय जांच के बाद मामला दर्ज होना चाहिए था. इस तरह से कांग्रेस के विधायकों को डराने, धमकाने की कोशिशे की जा रही है. इस तरह के हथकं डे अपनाए जाने से कोई भी विधायक डरने वाला नहीं है. एमपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एमपी में आने से पहले भाजपा इस तरह की साजिशें कर रही है. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा उमंग सिंघार जैसे लोग जिनपर एक नहीं बल्कि कई आरोप है, क्या कांग्रेस का यही चरित्र है, कमलनाथ को जबाव देना चाहिए. उमंग सिंगार पर जिस प्रकार की धाराए लगी है इन्हे तत्काल हिरासत में लेकर जेल पहुंचाना चाहिए.

राजनीतिक साजिश क्यों रची जा रही है: सिंघार-
इस घटना के बाद विधायक उमंग सिंघार ने कहा कि समझ से परे है कि इस तरह की राजीतिक साजिश क्यों रची जा रही है. जो साजिश रच रहे है इतनी गंदी राजनीति न करें. मैं गंधवानी में ईमानदारी से काम करता रहूंगा, इस महिला ने जो भी आरोप लगाए है यह हमारा निजी मामला है. जब कोई व्यक्ति अपने परिवार के खिलाफ ऐसे आरोप लगाता है तो दुख होता है. मैं उनका सम्मान करता हूं, जिस प्रकार से उन्होने मुझे मानसिक व आर्थिक रुप से प्रताडि़त किया है. उसे लेकर आवेदन पुलिस को दिया था. पुलिस ने अब तक कोई कार्यवाही नही की. पिछले 6 माह से प्रताडऩा झेल रहा हूं, ऐसी स्थिति हो गई है कि आत्महत्या कर लूं. हालांकि मैने जनता की सेवा करने का संकल्प लिया है, मैं न्यायालय से न्याय की मांग करुंगा.

एसपी ने कहा कोई शिकायत नहीं की गई है-
इस मामले में धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि दो नवम्बर की रात दोनों पक्षों के लोग थाना पहुंचे थे. महिला ने आवेदन दिया था लेकिन बाद में कार्यवाही न करने का आवेदन दिया. जिसके चलते कोई कार्यवाही नहीं की गई.  दूसरी बार महिला ने फिर आवेदन दिया है तो कार्यवाही की गई है. वहीं उमंग सिंघार ने अभी तक कोई आवेदन नहीं दिया है.

पहले जबलपुर में शिकायत की थी-
कांगे्रस विधायक व पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के खिलाफ उनकी पत्नी ने पहले जबलपुर के थाने में आवेदन दिया था. जबलपुर पुलिसने धार पुलिस को सूचना दी. इसके बाद धार पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया. पीडि़ता ने पति उमंग सिंघार पर मानसिक रुप से प्रताडि़त करने का भी आरोप लगाया है. पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने रेप, अप्राकृतिक कृत्य, प्रताडऩा सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: कांग्रेस MLA और पूर्व मंत्री पर जबलपुर की महिला ने लगाया रेप और अप्राकृतिक कृत्य का आरोप, FIR दर्ज

जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक पहलवान के 7 गुर्गो पर 5-5 हजार रुपए का इनाम घोषित, कूट रचित दस्तावेज तैयार कर सम्पत्ति हड़पने का मामला

जबलपुर न्यूज : आपसी विवाद पर चाकुओं से हमला कर युवक की हत्या..!

जबलपुर में क्रिकेट सटोरिया दिलीप खत्री का फरार ईनामी साथी हरीश उर्फ विक्की मनानी गिरफ्तार

जबलपुर मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड: आरोपी को कोर्ट से बाहर लाते वक्त लोगों ने मारा चांटा, पुलिस को मिला दो दिन का रिमांड, देखे वीडियो

Leave a Reply