जम्मू के अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, बीएसएफ ने मार गिराया 1 घुसपैठिया, दूसरा अरेस्ट

जम्मू के अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, बीएसएफ ने मार गिराया 1 घुसपैठिया, दूसरा अरेस्ट

प्रेषित समय :09:04:30 AM / Tue, Nov 22nd, 2022

श्रीनगर. जम्मू के अरनिया सेक्टर में आज मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की कोशिश को बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है. बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया.

सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि सतर्क जवानों ने तड़के जम्मू के अरनिया सेक्टर और सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को विफल कर दिया. अरनिया सेक्टर की जब्बोंवाल बीएसएफ पोस्ट के पास कुछ संदिग्ध मूवमेंट के देखे जाने के बाद बीएसएफ जवानों ने फायरिंग की. अभी पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अभी तक एक घुसपैठिए के मारे जाने और एक के पकड़े जाने की खबर है.

बीएसएफ ने बताया कि जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान से आतंकियों का एक दल सीमा पार करने की कोशिश में था. जिसे बीएसएफ के जवानों ने अपनी तत्परता से विफल कर दिया. ये घटना रात करीब 2 बजे के करीब की है. जब सीमा पार से एक घुसपैठ की कोशिश की गई तो पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ का ध्यान बंटाने के लिए कुछ राउंड फायर भी किए. इसके बाद बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया. जिसका शव तारबंदी के पास ही पड़ा हुआ पाया गया है. आसपास के इलाके में बीएसएफ की सर्च जारी है.

वहीं बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को उस समय पकड़ लिया, जब वह रामगढ़ सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार करने के बाद बाड़ के पास पहुंचा. बीएसएफ ने कहा कि गेट खोलने के बाद उसे बाड़ के भारतीय हिस्से के अंदर लाया गया. अब तक उसके कब्जे से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है. दोनों सेक्टरों के पूरे इलाके की सघन तलाशी ली जा रही है.

गौरतलब है कि सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों में हाल के दिनों में काफी तेजी देखने को मिल रही है. रक्षा सूत्रों का कहना है कि सर्दी का मौसम करीब आते देख पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश जोर पकड़ेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में इजाफा, बीएसएफ ने अरनिया बॉर्डर से गिरफ्तार किया एक पाकिस्तानी

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब

बीएसएफ में इन पदों पर निकली है भर्ती, जानें कैसे करना है आवेदन

भारत-पाकिस्तान सीमा पर बॉर्डर व्यूइंग पॉइंट का उद्घाटन, अमित शाह ने कहा- देश को बीएसएफ पर गर्व

भुज के क्रीक क्षेत्र में बीएसएफ ने जब्त की 11 पाकिस्तानी नाव

सीमा पर घुसपैठ की साजिश नाकाम, बीएसएफ ने मार गिराये 3 पाकिस्‍तानी घुसपैठिये

Leave a Reply