ये भारत के सामर्थ्य को विश्व के सामने प्रस्तुत करने का समय है: प्रधानमंत्री मोदी

ये भारत के सामर्थ्य को विश्व के सामने प्रस्तुत करने का समय है: प्रधानमंत्री मोदी

प्रेषित समय :11:24:22 AM / Wed, Dec 7th, 2022

दिल्ली. आज से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद सत्र के स्थगित होने से युवा सांसदों को नुकसान होता है और वे बहुत कुछ नहीं सीख पाते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी दलों से संसद सत्र को प्रोडक्टिव बनाने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार शीतकालीन सत्र महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह ऐसे समय में हो रहा है, जब भारत को जी20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है.

शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शीतकालीन सत्र का आज प्रथम दिन है, यह सत्र महत्वपूर्ण इसिलए है क्योंकि 15 अगस्त के पहले हम मिले थे, 15 अगस्त को आजादी का अमृत महोत्सव पूरा हुआ और हम अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं. यह सिर्फ एक डिप्लोमेटिक इवेंट नहीं है, बल्कि भारत के सामथ्र्य को विश्व के सामने प्रस्तुत करने का समय है.

उन्होंने आगे कहा कि जिस प्रकार से भारत से अपेक्षाएं बढ़ी हैं और जिस प्रकार से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ाता जा रहा है ऐसे समय में जी20 की मेज़बानी भारत को मिलना एक बहुत बड़ा अवसर है. उन्होंने कहा कि हमने विपक्ष को अवगत कराया है कि सदन में वही दिखेगा जो भारत के सामथ्र्य को आगे ले जाएगा. वर्तमान में भारत को आगे बढ़ाने वाले मसलों पर चर्चा होगी.

पीएम मोदी ने कहा कि संसद के इस सत्र का जो कार्यकाल का समय बचा है, उसमें जो पहली बार इस संसद में आये हैं, वे युवा सांसद चर्चाओं में ज्यादा से ज्यादा भाग लें. उन्होंने कहा कि कईयों से मैं मिलता हूं तो उनमें से युवा सांसद कहते हैं कि सदन नहीं चल पाने की वजह से वेह बहुत कुछ नहीं सीख पाते हैं. सदन स्थगित होता है तो उन्होंने बोलने का मौका नहीं मिल पाता है. इस वजह से मैं आपसे अपील करता हूं कि आप सदन को चलने दें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

G20 Summit : पीएम मोदी के साथ सभी दलों के प्रमुख नेताओं, मुख्यमंत्रियों ने किया तैयारियों पर मंथन

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान : पाकिस्तान कमजोर, पीओके वापस लेने का सही वक्त, मोदी सरकार तत्काल उठाए कदम

गुजरात विधानसभा चुनाव: अंतिम चरण की वोटिंग शुरू, अहमदाबाद में वोट डालेंगे पीएम मोदी

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस, सामने हार देखकर ईवीएम पर आरोप लगाती है: पीएम मोदी

अगर आपकी पांचों उंगलियां घी में हैं तो एक उंगली से कमल का बटन दबाएं : प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने पीएम मोदी को कहा रावण, हमलावर हुई भाजपा

गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे मिश्र के राष्ट्रपति अल सिसी, पीएम मोदी ने भेजा न्योता

Leave a Reply