कोटा में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो WCREU ने राहुल गांधी के बताई केंद्रीय कर्मचारियों की समस्याएं

कोटा में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो WCREU ने राहुल गांधी के बताई केंद्रीय कर्मचारियों की समस्याएं

प्रेषित समय :17:49:46 PM / Thu, Dec 8th, 2022

कोटा. कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के आज कोटा से गुजरने पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल होकर रेलवे एवं अन्य केन्द्रीय कर्मचारियों तथा असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की लंबित मांगों से अवगत कराया.

यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के कोटा में भीमगंजमंडी क्षेत्र से रंगपुर रोड़ होते हुये गुजरते समय यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में यूनियन प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी एवं सामाजिक कार्यकर्ता योगेन्द्र यादव के साथ यात्रा में भाग लिया.

इस दौरान उन्हें रेलवे सहित सभी केन्द्रीय कर्मचारियों हेतु एनपीएस खत्म कर ओपीएस लागू करने, भारतीय रेलवे के निजीकरण, निगमीकरण एवं उत्पादन ईकाईयों को बेचने की नीति बंद करने, रेल बजट को आम बजट करने तथा 4 नये लेबर कोड को निरस्त करने की मांग रखी. विशेष रूप से रेलवे में सभी के लिये ओपीएस लागू करवाने के संघर्ष में उनसे सहभागिता की अपील की.

साथ ही असंगठित क्षेत्र के मजदूरों विशेषकर भवन एवं अन्य संनिर्माण श्रमिकों की योजनाओं व पंजीयन में बजट की कमी बताकर राज्य सरकार द्वारा की जा रही देरी तथा राजस्थान प्रदेश में कार्यरत समस्त आंगनबाड़ी महिला कमिज़्यों एवं आशा सहयोगिनियों को स्थाई कर उनके मानदेय में वृद्धि करवाने की मांग भी रखी गई.

यूनियन प्रतिनिधि मंडल में महामंत्री मुकेश गालव के साथ कोषाध्यक्ष इरशाद खान, हिन्द मजदूर सभा की राष्ट्रीय सचिव सुश्री चम्पा वर्मा, मंडल उपाध्यक्ष अजय शर्मा, सहायक मंडल सचिव नरेश मालव, आजाद हिन्द बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन के कोषाध्यक्ष राकेश मालव उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

संत समर्थ सद्गुरू रामलाल सियाग का 97वां अवतरण दिवस 24 नवम्बर को कोटा में धूमधाम से मनाया जायेगा

HMS राजस्थान : भवन निर्माण, खदान श्रमिकों की पूरी नहीं हो रही मांग, 23 नवम्बर को कोटा में विशाल रैली

Rajsthan News: कोटा में 5 बच्चों समेत 7 लोग नहर में डूबे, 4 के शव बरामद, बचाव कार्य जारी

कोटा और सोगरिया स्टेशन पर अब नहीं वसूले जायेंगे यात्रियों से ड्रॉप एंड गो के पैसे WCREU की मांग पर रेल प्रशासन का निर्णय

Rajasthan News: कोटा में कोचिंग पढ़ रहा छात्र मां के सामने 9वीं मंजिल से कूद कर की खुदकुशी, पढ़ाई का तनाव था

Leave a Reply