अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ऑर्गनाइजेशन की दो कंपनियां टैक्स फ्रॉड में दोषी करार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ऑर्गनाइजेशन की दो कंपनियां टैक्स फ्रॉड में दोषी करार

प्रेषित समय :20:40:35 PM / Thu, Dec 8th, 2022

न्यूयॉर्क. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्रंप ऑर्गनाइजेशन की दो रियल स्टेट कंपनियों को न्यूयॉर्क के मैनहट्टन की एक जूरी ने आपराधिक टैक्स धोखाधड़ी और अधिकारियों को धोखा देने के लिए एक 15 साल की योजना के गलत बिजनेस रिकॉर्ड पेश करने के कई आरोपों में दोषी करार दिया है. ट्रम्प कॉर्प और ट्रम्प पेरोल कॉर्प को उन सभी आरोपों में दोषी पाया गया, जो उन पर लगाए गए थे.

वहीं बताया जा रहा है कि फिलहाल ट्रंप के परिवार को इसके लिए दोषी नहीं ठहराया गया. इस मामले में डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार पर कोई आरोप नहीं लगाया गया था, लेकिन अभियोजन पक्ष ने मुकदमे के दौरान कुछ अधिकारियों को कंपनी के खर्च पर मिले अपार्टमेंट, कार और निजी खर्चों सहित दिए गए लाभों के संबंध में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का नाम बार-बार लिया था. जनवरी के मध्य में सजा सुनाए जाने पर ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन को अधिकतम 1.61 मिलियन डॉलर का जुर्माना भरना पड़ सकता है. ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन के वकीलों ने कहा कि वे अपील करने की योजना बना रहे हैं.

ट्रंप की कंपनी के भंग होने का जोखिम नहीं है क्योंकि न्यूयॉर्क कानून के तहत कोई तंत्र नहीं है, जो कंपनी को भंग कर दे. हालांकि एक अपराध में सजा व्यवसाय करने या कर्ज या कांट्रैक्ट हासिल करने की क्षमता पर असर डाल सकती है. डोनाल्ड ट्रंप की कंपनियों के खिलाफ ये फैसला ऐसे समय पर आया है, जब वे पहले से ही कई मुश्किलों से घिरे हुए हैं. अगस्त में उनके घर और रिसार्ट मार-ए-लागो से अमेरिकी सरकार ने राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान अपने पास रख लिए गए कई गोपनीय दस्तावेज बरामद किए. बरामद किए गए 300 गोपनीय दस्तावेजों में नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी से जुड़े कागजात भी थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत की G-20 की अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए उत्साहित है अमेरिका: करीन जीन-पियरे

आठ साल बाद ग्रुप दौर से आगे बढ़ा अमेरिका, ईरान को 1-0 से हराया

अमेरिका ने दिग्गज चीनी टेक कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, 5 फर्मों के दूरसंचार उपकरणों पर लगा बैन

अमेरिका: वर्जीनिया के वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग, 10 लोगों के मरने की आशंका

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हुई ट्विटर पर वापसी, अकाउंट हुआ एक्टिवेट

Leave a Reply