MP News: सीएम ने लगाई अफसरों की क्लास,सिंचाई परियोजना समय पर पूरी करने के निर्देश

MP News: सीएम ने लगाई अफसरों की क्लास,सिंचाई परियोजना समय पर पूरी करने के निर्देश

प्रेषित समय :19:50:15 PM / Fri, Dec 9th, 2022

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिछुआ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अफसरों की क्लास लगाते हुए सिंचाई परियोजनाएं समय पर पूरी करने के निर्देश दिए.  मुख्यमंत्री ने बिछुआ में कार्यक्रम के दौरान छिंदवाड़ा कॉम्प्लेक्स परियोजना के बारे में जानकारी ली. उन्हें कार्य की प्रगति के बारे में अवगत करवाया गया.

पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रभान सिंह ने भी सीएम से मांग की है कि वन विभाग की मंजूरियों में विलंब के कारण छिंदवाड़ा सिंचाई कॉम्प्लेक्स का कार्य आरंभ किया जाए, ताकि किसानों को पानी जल्दी मिल सके. 2019 में 5470 करोड़ की इस परियोजना को राज्य सरकार ने मंजूरी दी थी. एडवांस पेमेंट का मुद्दा भी उठा था जिस पर यह कहा गया कि पाइप्स की आपूर्ति लगातार की जा रही है.

मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में चिन्हित हितग्राहियों को मिलने लगेगा लाभ

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि अधिकारी पूरे समर्पण के साथ सरकारी योजनाओं को नीचे तक पहुँचाये. अब सरकार भोपाल से नहीं, चौपाल से चल रही है. गाँव-गाँव और वार्ड-वार्ड में मुख्यमंत्री जन-सेवा शिविर लगाए गए, जिनमें अधिकारी और जन-प्रतिनिधियों ने पहुँच कर जनता की समस्याओं का समाधान किया और पात्र व्यक्तियों को शासकीय योजनाओं से जोड़ने का काम किया. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अधिकारियों से कहा कि यह जनता की अदालत है - आपको यहां बेइज्जत करने नहीं जानकारी देने बुलाया जा रहा है. जनता के कार्य तत्परता के साथ समय पर किए जाएं. मुख्यमंत्री श्री चौहान आज छिंदवाड़ा जिले के बिछुआ में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर ही एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. उन्होंने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप हितलाभ वितरण भी किया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में छिंदवाड़ा कांग्रेस को मिली जीत, इंदौर, भोपाल में भाजपा को बढ़त, जबलपुर में कांग्रेस आगे

खराब मौसम से एमपी के सीएम का विमान उड़ान नहीं भर सका, छिंदवाड़ा से जबलपुर आने के बाद हेलीकॉप्टर से सतना पहुंचे

एमपी में पंचायत चुनावों के पहले चरण का मतदान शुरू, छिंदवाड़ा में बेलेट पेपर पर बदला पंच प्रत्याशी का चुनाव चिह्न

एमपी के छिंदवाड़ा में बारातियों से भरी बोलेरो गड्ढे में गिरी, हादसे में एक बच्चे सहित 7 लोगों की मौत

एमपी के जबलपुर सहित 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छिंदवाड़ा-सतना में गिरा पानी

Leave a Reply