एक्शन में जबलपुर पुलिस: आधी रात को कप्तान के साथ सड़क पर उतरा पुलिस बल, की संदिग्धों की जांच, घूमते लोगों से पूछताछ

एक्शन में जबलपुर पुलिस: आधी रात को कप्तान के साथ सड़क पर उतरा पुलिस बल, की संदिग्धों की जांच, घूमते लोगों से पूछताछ

प्रेषित समय :20:25:01 PM / Sun, Dec 11th, 2022

जबलपुर. मध्यप्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना के निर्देश पर पुलिस ने बीती रात 12 बजे से गुंडा-बदमाश, इनामी, फरारी, हिस्ट्रीशीटर वारंटी, जिला बदर सहित तमाम अवैध गतिविधियों में संलिप्त अपराधी/माफिया पर कठोर कार्रवाई करने एवं पुलिस की धसक बनाए रखने सारी रात कॉम्बिंग गश्त की. एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के नेतृत्व में जिले के सभी 36 थानों के थाना प्रभारी बल के साथ एवं संभाग अधिकारियों ने मिलकर सुबह 5 बजे तक शहर से लेकर देहात तक सर्चिंग अभियान चलाया.

एडीजीपी उमेश जोगा सहित सहित डीआईजी आरआरएस परिहार ने चल रही कॉम्बिंग गश्त का सुपरविजन किया. कॉम्बिंग गश्त के दौरान एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा सारी रात फील्ड पर सक्रिय दिखे. इस मुहिम में संपत्ति संबंधी अन्य मामलों के अपराधियों की धरपकड़ भी की जा रही है. कॉम्बिंग गश्त का मकसद केवल कानून व्यवस्था को बनाए रखना है, जिसे शहर में अमन और शांति कायम रहे और बदमाशों में पुलिस का भय बना रहे.

कॉम्बिंग गश्त के माध्यम से पुलिस ने अपराधियों को कड़ा संदेश दिया है कि जबलपुर में किसी प्रकार के अपराधियों और उनका अपराध में सहयोग करने वालों को किसी भी स्थिति में बक्शा नहीं जाएगा. कॉम्बिंग गश्त के दौरान एडीजीपी/आईजी उमेश जोगा ने लार्डगंज-बड़ा फुहारा क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया. एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा बेलबाग, गोहलपुर, कोतवाली, गोरखपुर, रांझी सहित अनेक थाना क्षेत्रों में सुबह 4 बजे तक निरीक्षण करते रहे.

डीआईजी आरआरएस परिहार ने थाना पनागर एवं अधारताल का औचक निरीक्षक करते हुए बल को ब्रीफ किया. जिले के सभी थाना प्रभारियों ने शनिवार-रविवार की दरम्यिानी रात 12 बजे अपने-अपने क्षेत्र में सघनता से गश्त की शुरूआत की. पुलिस ने रात में घूमने वालों को रोककर आवश्यक पूछताछ की. बाइक, कार सहित अन्य वाहनों की बारीकी से जांच की गई. वाहन चालकों से पूरी डिटेल नाम-पतामोबाइल नंबर और रात में जाने का कारण रजिस्टर में दर्ज किया गया. कॉम्बिंग गश्त के दौरान पकड़े गए आरोपियों में पुलिस ने 7 फरार बदमाशों को पकड़ा है.

जिलाबदर के ऐसे आरोपी जिन्हें जिले की राजस्व सीमा से बाहर किया गया था, पुलिस ने चेकिंग के रूप में उनके घर की तलाशी ली. इसी तरह रात में संदिग्ध हालत में घूमने वालों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. कॉम्बिंग गश्त के दौरान एएसपी गोपाल खांडेल, एएसपी संजय अग्रवाल, एएसपी प्रदीप शेंडे, एएसपी शिवेश सिंह बघेल अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते रहे.

एसपी ने किया बल को ब्रीफ

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कॉम्बिंग गश्त रवाना होने से पहले सीएसपी, एसडीओपी, डीएसपी, थाना प्रभारी सहित बल को पुलिस कंट्रोल रूम में ब्रीफ किया. बल ब्रीफ करते हुए एसपी ने कहा कि कॉम्बिंग गश्त के दौरान जनसामान्य को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. अस्पताल के घर या घर से अस्पताल जा रहे अटेंडर को सामान्य पूछताछ के बाद तत्काल जाने दिया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पुलिस ने राजस्थान से पकड़ा ठगी का आरोपी: चोरी के मोबाइल फोन से लिंक भेजकर करते रहे धोखाधड़ी

एमपी हाईकोर्ट लेटर कांड, अधिवक्ता के आत्महत्या मामले में जबलपुर पुलिस का बड़ा खुलासा: दो अधिवक्ता, एक मुंशी गिरफ्तार

जबलपुर पुलिस लाइन गोलियों की आवाज से गूंजा, विजयादशमी पर किया गया शस्त्र-पूजन

जबलपुर पुलिस की बड़ी सफलता, 2 साल बाद अंधी हत्या का फिंगर प्रिंट नेफिस सिस्टम से किया शिनाख्त, पकड़ा गया हत्यारा जीजा

टोल प्लाजा में पार्टनर बनाकर धोखेबाज अमित खम्परिया ने 48 लाख हड़पे, जबलपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

Leave a Reply