राहुल गांधी के सामने निकली किसान की भड़ास: कहा- न खाद मिलती है, न ही बिजली बिल में छूट

राहुल गांधी के सामने निकली किसान की भड़ास: कहा- न खाद मिलती है, न ही बिजली बिल में छूट

प्रेषित समय :12:23:11 PM / Mon, Dec 12th, 2022

सवाईमाधोपुर. राजस्थान में जारी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज यात्रा बूंदी जिले से सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश कर चुकी है. सवाईमाधोपुर जिले में प्रवेश करते ही राहुल गांधी खिजूरी गांव में एक किसान वेणीप्रसाद मीणा के घर पर चाय के लिए रुके. इस दौरान किसान ने राहुल गांधी को कहा कि उसका बिजली का बिल ज्यादा आता है. बिजली के बिल में भी कोई छूट नहीं मिल रही है. बिजली कर्मचारी मीटर रीडिंग के लिए आते नहीं है. मनमर्जी के बिल भेजते हैं.

किसान यहीं नहीं रुका और उसने राहुल गांधी के सामने पूरी भड़ास निकालते हुए कहा कि पूरे गांव के यही हाल हैं. उसे खाद के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है. खाद का जो कट्टा 270 रुपये का आता है वो कालाबाजारी के चलते 600 रुपये में खरीदने के लिए मजबूर हो रहे हैं. वहीं उसके लिए भी लंबी लाइन में लगना पड़ता हैं. किसान वेणीप्रसाद मीणा ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि राहुल गांधी उनके घर आएंगे. सुबह 5 बजे उनकी टीम के लोग आए और कहा कि राहुल गांधी आपके यहां टी ब्रेक करना चाहते हैं. हमने भी तुरंत कह दिया, पधारो. टी ब्रेक के दौरान राहुल के साथ उनकी बहिन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही. उन्होंने भी सबके साथ फोटो खिंचवाई.

राहुल गांधी जिस किसान वेणीप्रसाद मीणा के घर पर रुके थे उनके तीन बेटियां और दो बेटे हैं. राहुल ने घर से निकलते समय किसान की बेटियों के सिर पर हाथ रखा. राहुल ने उनसे उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा और कहा खूब पढ़ाई करो. मन लगाकर पढ़ाई करना. वहीं उन्होंने सभी बच्चों को चॉकलेट भी दी. घर पर मौजूद किसान के 6 साल के भतीजे को गोद मे लेकर उसे चॉकलेट खिलाई और फोटो खिंचवाई.

राहुल गांधी टी ब्रेक के लिए किसान के घर की छत पर पहुंचे. उस दौरान उससे एक मकान छोड़ कर दो किसान भरतलाल मीणा और गोपाल गुर्जर अपने घर की छत पर मौजूद थे. दोनों राहुल गांधी-राहुल गांधी चिल्ला रहे थे. राहुल ने दोनों को देखा तो अपने पास बुला लिया. छत पर पहुंचने के बाद राहुल ने दोनों किसानों से आत्मीयता के साथ मुलाकात की. किसान भरतलाल मीणा ने बताया कि राहुल ने उनसे उनका नाम पूछा. क्या काम करते हो यह भी पूछा.

किसानों ने जब बताया कि वे खेती करते हैं तो राहुल ने पूछा कि कितनी जमीन है. क्या क्या उगाते हो. दोनों ने किसानों ने बताया कि राहुल ने उनके साथ गर्मजोशी से कई बार हाथ मिलाया. कंधे पर हाथ रखकर फोटो भी खिंचवाई. किसान गोपाल गुर्जर ने बताया कि राहुल ने हमें अपने साथ नाश्ता करने का भी ऑफर दिया. उन्होंने हमें ऐसी ऐसी चीजें ऑफर की जो हमने कभी देखी भी नहीं थी. दोनों कहा कि हम राहुल गांधी से मिलकर काफी खुश हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी के करीब पहुंचकर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

RSS-BJP वाले जय सियाराम नहीं बोलते क्योंकि वे भगवान राम की भावना को नहीं मानते: राहुल गांधी

अशोक गहलोत.... भारत जोड़ो यात्रा में विदेशों से लोग राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की मजबूती के लिए आ रहे हैं!

राजस्थान पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, लोक कलाकारों के साथ थिरके राहुल गांधी सहित ये नेता

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी राजस्थान में सबसे ज्यादा 521 किमी चलेंगे, 4 दिसम्बर को राज्य में होगा प्रवेश

देश भर में यात्रा कर रहे राहुल गांधी की अपनी अमेठी में पार्टी के क्या हैं हाल

Rajsthan News: गद्दार विवाद के बाद पहली बार गहलोत-पायलट की मीटिंग, सीएम बोले- जब राहुल गांधी ने कहा तो हम सब एसेट ही हैं

Leave a Reply