राजस्थान के सवाई माधोपुर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के टैंट में आग लगाने की साजिश विफल

राजस्थान के सवाई माधोपुर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के टैंट में आग लगाने की साजिश विफल

प्रेषित समय :14:55:04 PM / Tue, Dec 13th, 2022

सवाई माधोपुर. राजस्थान के सवाई माधोपुर पहुंची कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सवाई माधोपुर में ठहराव के बनाये गए टैंट में सोमवार रात को कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से आग लगाने की साजिश सामने आई है. हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सतर्कता से उनकी यह साजिश विफल हो गई, लेकिन इससे एकबारगी वहां हड़कंप मच गया. इस संबंध में सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को पकड़ लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के अनुसार घटना सवाई माधोपुर जिले के बामनवास विधानसभा क्षेत्र में भारत जोड़ो यात्रा के टोंड कैंप में हुई. वहां पर कुछ असामाजिक तत्वों ने सोमवार रात को टैंटों में आग लगाने साजिश रची थी. कांग्रेस नेता ज्ञानचंद मीना ने मलारना डूंगर थाने में दी अपनी रिपोर्ट में बताया कि रात तकरीबन 12 बजे भारत जोड़ो यात्रा के लिए टोंड गांव में खाना बनाया जा रहा था. इसी दौरान कैंप के लिए लगे हुए टेंट में एक कार और चार-पांच बाइक पर 10 से 15 लोग आए.

वे सभी लोग वहां टैंट के आमने-सामने बनाए गए बी और सी ब्लॉक में आग लगाने की योजना बना रहे थे. आरोपियों ने ध्यान भटकाने के लिए खाना बनाए जा रहे टेंट में कुछ गोवंश छोड़ दिए. मौके पर मौजूद कार्यकर्ता गोवंश को खदेडऩे के लिए गए. लेकिन वहां मौजूद एक कार्यकर्ता ने आरोपियों की बातें सुन ली. कार्यकर्ताओं ने तत्काल इसकी सूचना व्यवस्था देख रहे ज्ञानचंद को दी. ज्ञानचंद ने बिना कोई देरी किए इसकी सूचना मलारना डूंगर पुलिस को दी.

उसके बाद थाना प्रभारी राजकुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस को आता देखकर आरोपियों ने भागने की कोशिश की. इस पर पुलिस ने उनका पीछा कर 4 लोगों को हिरासत में ले लिया. पकड़े गए लोगों में ऋषिकेश मीणा मांडल, बनवारी माली बाटोदा, ओमप्रकाश मीना चांदनहोली और धर्मराज मीणा मलारना डूंगर शामिल हैं. बहरहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो WCREU ने राहुल गांधी के बताई केंद्रीय कर्मचारियों की समस्याएं

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी के करीब पहुंचकर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

भारत जोड़ों यात्रा की पहली अग्नि परीक्षा में अशोक गहलोत हुए पास, अब यात्रा को मध्यप्रदेश से अधिक सफल बनाने की चुनौती!

प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध आपत्तिजनक बयान देने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार

अभिमनोज: आखिर बार-बार कांग्रेस के नेता उकसाने की राजनीति में क्यों उलझ जाते हैं?

झारखंड कांग्रेस में नई कार्यकारिणी को लेकर बवाल: शुरू हुआ प्रदेश समिति में इस्तीफों का दौर

दिल्ली कांग्रेस को बड़ा झटका, जीतते ही पार्षद नाजिया खातून-शबीला बेगम आप में हुई शामिल

Leave a Reply